19 APRFRIDAY2024 5:17:59 AM
Nari

44 की उम्र में कैसे खुद को फिट रखती हैं अमिषा, जानिए उनके सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Jun, 2020 02:38 PM
44 की उम्र में कैसे खुद को फिट रखती हैं अमिषा, जानिए उनके सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमिषा पटेल आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही है। भले ही अमिषा फिल्मी दुनिया से दूर हो लेकिन अपने विवादों व फिटनेस को लेकर वह हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। फिटनेस के लिए अमिषा ना सिर्फ जिम में घंटों पसीना बहाती है बल्कि इसके लिए वो हैल्दी लाइफस्टाइल व डाइट को भी फॉलो करती है।

उनका मानना है कि फिटनेस का मतलब सिर्फ वजन घटाना नहीं होता है। फिट रहने का मतलब है कि आप स्वस्थ रहें। चलिए उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं कि कैसे खुद को फिट रकती हैं अमिषा पटेल...

भारी डंबल्स के साथ करती हैं एक्सरसाइज

कुछ समय पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिनमें वह अपने फिटनेस ट्रेनर के साथ भारी-भारी डंबल्स उठाती दिख रही थी। उन्हें देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह अपनी फिटनेस के प्रति कितनी सीरियस है।

इंटेंस वर्कआउट

अमिषा अपनी फिजीक के हिसाब से कहीं ज्यादा हैवी वर्कआउट करती हैं, जो उन्हें 44 की उम्र में फिट रखता है।

कभी मिस नहीं करती जिम

वह कभी भी जिम जाना मिस नहीं करती, शूटिंग डेज में भी नहीं। अगर वह किसी वजह से जिम नहीं जा पाती तो घर पर ही एक्सरसाइज कर लेती हैं। उनकी डेली रूटीन में कार्डियो, वेट ट्रेनिंग, प्लैंक (Plank) और पिलेट्स (Pilates) एक्सरसाइज शामिल होती हैं।

Ameesha Patel shared a video of workout, looks stunning in the gym ...

योग भी है फिटनेस सीक्रेट

अमिषा की फिटनेस में योग का भी अहम योगदान है। वह खुद को फिट रखने के लिए रोजाना योगा करती हैं, जिससे वह तनावमुक्त भी रहती हैं।

लेती हैं बैलेंस डाइट

डाइट के बात करें तो वह फिट रहने के लिए कोई खास डाइट प्लान फॉलो नहीं करती है। उनकी डाइट में हैल्दी चीजें शामिल होती है। इसके अलावा वह जंक फूड्स, मसालेदार भोजन से दूर रहने की कोशिश करती हैं।

पीती हैं भरपूर पानी

शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए वह दिनभर में भरपूर पानी भी पीती है। इससे बॉडी डिटॉक्स होती है, जिससे ना सिर्फ वह स्वस्थ रहती हैं बल्कि उनका वजन भी कंट्रोल होता है। इसके अलावा उनकी रूटीन में नारियल पानी, जूस जैसी हैल्दी चीजें भी शामिल होती है।

PunjabKesari

Related News