28 APRSUNDAY2024 8:35:24 PM
Nari

अमेरिका के टॉप एक्‍सपर्ट एंथनी फाउची बोले- घरेलू उड़ानों में भी बिना वैक्सीन नहीं देनी चाहिए Entry

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 28 Dec, 2021 05:36 PM
अमेरिका के टॉप एक्‍सपर्ट एंथनी फाउची बोले- घरेलू उड़ानों में भी बिना वैक्सीन नहीं देनी चाहिए Entry

अमेरिका में संक्रामक रोग के शीर्ष विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची का कहना है कि अमेरिका को घरेलू उड़ानों के यात्रियों के लिए भी टीकाकरण अनिवार्य करने पर विचार करना चाहिए। बाइडन के शीर्ष चिकित्सा सलाहकार फाउची ने कहा कि ऐसा जनादेश देश की पिछड़ी टीकाकरण दर बढ़ा सकता है, साथ ही इससे विमान यात्रा के दौरान सुरक्षा भी बढ़ेगी। 


सभी के लिए मास्क पहनना आवश्यक

अभी संघीय नियमों के तहत दो वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मास्क पहनना आवश्यक है। फाउची ने कहा कि जब आप टीकाकरण को अनिवार्य बनाते हैं, तो इससे अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहन मिलता है। बाइडन प्रशासन अब तक घरेलू हवाई यात्रा के लिए टीकाकरण अनिवार्य करने से कतरा रहा है।अधिकारियों ने बताया कि हवाई यात्रा के लिए टीकाकरण अनिवार्य करने से कई तार्किक और कानूनी चिंताएं भी उत्पन्न हो सकती हैं।


 विदेशी नागरिकों के लिए  टीकाकरण अनिवार्य 

अमेरिका में वर्तमान में देश आने वाले अधिकतर विदेशी नागरिकों के लिए पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य है। हालांकि, देश के नागरिकों तथा स्थायी निवासियों को संक्रमित ना होने की रिपोर्ट दिखानी होती है। इस बीच, बाइडन ने घरेलू हवाई यात्रा के लिए टीकाकरण अनिवार्य करने पर विचार करने के सवाल पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इस विषय पर देश के कई गवर्नर के साथ चर्चा की गई।


यह फैसला लेने से कतरा रहे बाइडन 


रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र के आंकड़ों के अनुसार, 24.1 करोड़ से अधिक अमेरिकी (पांच वर्ष और उससे अधिक आयु की पात्र आबादी के लगभग 77 प्रतिशत) लोगों को कोविड-19 रोधी टीकों की कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है।

Related News