04 MARTHURSDAY2021 1:29:41 PM
Nari

कपूर सिस्टर्स ने बदली किसानों की किस्मत, जानिए कैसे हो रहे मालामाल

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 11 Jan, 2021 01:07 PM
कपूर सिस्टर्स ने बदली किसानों की किस्मत, जानिए कैसे हो रहे मालामाल

बॉलीवुड की कपूर सिस्टर्स करिश्मा और करीना कपूर आज भी लोगों को दिलों में छाई हुई हैं। दोनों की खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। जहां एक तरफ लोग उनकी झलक पाने के लिए तरस जाते हैं वहीं झारखंड के किसान इन दोनों के नाम पर दिनों-दिन मालामाल हो रहे हैं। चौंक गए ना...दरअसल, झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के किसानों ने अपने खेत के टमाटर को पहचान दिलाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है।

PunjabKesari

दोनों बहनों के नाम के टमाटर

उन्होंने अपने खेत के टमाटरों का नाम करीना कपूर और करिश्मा कपूर के नाम पर रखा है। हरे टमाटर को करिश्मा का जबकि लाल टमाटर को करीना का नाम दिया गया है। भई, ये बात है तो थोड़ी अजीब लेकिन दोनों बहनें किसानों की कमाई का साधन बन गई हैं। 

PunjabKesari

करिश्मा से करीना की कीमत ज्यादा

जमशेदपुर के बाजारों में करीना और करिश्मा नाम के टमाटर पहुंचते ही बिक जाते हैं। किसानों को भी इससे अच्छा मुनाफा हो रहा है। सिर्फ जमशेदपुर ही नहीं बल्कि बिहार, ओडिशा और बंगाल के बाजारों में भी इन टमाटरों की काफी डिमांड है। करिश्मा नाम के टमाटर की कीमत 20 रुपए तो वहीं करीना नाम के टमाटर की कीमत 22 रुपए है। 

PunjabKesari

50 से 60 हजार कमा रहे किसान

इसे लेकर जमशेदपुर जिले के पटमदा गांव क किसान सपन बास्के ने कहा कि कोरोना काल में जमीन गिरवी रखकर उन्होंने टमाटर की खेती की हैं। जिसके बाद उन्होंने टमाटरों को एक अलग पहचान दिलाने के लिए इस तरह का अनोखा तरीका अपनाया है। इन टमाटरों को बेचकर एक किसान करीब 50 से 60 हजार की कमाई कर रहा है। 

Related News