29 APRMONDAY2024 7:30:13 AM
Nari

तेंदुए के बच्चों को बिल्ली के बच्चे समझकर परिवार करता रहा लाड- प्यार, 4 दिन बाद पता चली सच्चाई

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 19 Jul, 2023 12:29 PM
तेंदुए के बच्चों को बिल्ली के बच्चे समझकर परिवार करता रहा लाड- प्यार, 4 दिन बाद पता चली सच्चाई

कई लोगों को जानवरों से बेहद लगाव होता है। वह उन्हें अपने परिवार की सदस्य की तरह प्यार करते हैं और उनका ध्यान रखते हैं। अब एक परिवार को यह शौक काफी महंगा पड़ गया। वह  जिस दो बेज़ुबान को बिल्ली का बच्चा समझकर घर ले आए वह असल में तेंदुए के बच्चे निकले। सच्चाई जानकर उनके पैसे से जमीन ही खिसक गई।


यह घटना हरियाणा की है। दरअसल चरवाहे का एक परिवार अपनी मवेशियां चराने के लिए ही पास के ही जंगल में गया हुआ था, वहां उन्हें दो बेजुबान दिखे उन्हें लगा कि ये बिल्ली के बच्चे हैं ऐसे में वह उन्हें उठाकर घर ले आए। 4 दिनों तक उन्होंने इन दो बच्चों का खूब ध्यान रखा उन्हें दूध पिलाया और अपने साथ ही रखा। 

PunjabKesari
तभी गांव के एक शख्स ने उन्हें बताया कि ये बिल्ली के बच्चे नहीं बल्कि तेंदुए के शावक हैं, यह सुनकर परिवार हैरान रह गया । लोग उनकी तस्वीरें और वीडियो बनाने लगे, तुरंत इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई। वन विभाग की टीम ने वहां पहुंचते ही तेंदुए के दोनों शावकों को कब्जे में ले लिया।

PunjabKesari

खबरों की मानें तो दोनों शावकों में से एक नर जबकि दूसरा मादा है। दोनों का सफल रेस्क्यू करने के बाद वन विभाग के अधिकारी शावकों को वहीं ले गए, जहां से उन्हें उठाया गया था। बताया जा रहा है कि इसके बाद  उन  शावकों की मांआई और कुछ ही देर में अपने दोनों बच्चे को साथ ले गई। अब यह घटना चर्चा में बनी हुई है। 
 

Related News