19 SEPTHURSDAY2024 4:04:00 AM
Nari

हैरतअंगेज! 9 महीने आते रहे Periods, अचानक हुआ दर्द और दिया बच्ची को जन्म

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 29 Aug, 2024 05:20 PM
हैरतअंगेज! 9 महीने आते रहे Periods, अचानक हुआ दर्द और दिया बच्ची को जन्म

नारी डेस्क: जब भी कोई महिला प्रेग्नेंट होती है तो उसके शरीर में कई तरह के बदलाव नजर आते हैं, जैसे कि पीरियड्स का 9 महीने न आना। लेकिन  इंग्लैंड के बर्कशायर की 30 वर्षीय महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसपर शायद आप एक बार में यकीन ही ना कर पाएं। महिला ने एक बच्ची को जन्म दे दिया और उसे पता ही नहीं था कि वो प्रैग्नेंट हैं। आज के टाइम में ऐसा होना नामुमकिन लगता है। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं। 

मामला इंग्लैंड का है जहां एक मां, जिसे यह पता ही नहीं था कि वह प्रेग्नेंट है, और पेट दर्द को यह समझती रही कि बाहर से मंगाए चिकन खाने की वजह से उसे पेट दर्द हो रहा है। महिला जो डॉयल, बर्कशायर में मेडनहेड की रहने वाली हैं। 30 वर्षीय जो ने कहा कि उनमें प्रेग्नेंसी के कोई लक्षण नहीं थे। उनके पीरियड्स रेगुलर रहे और बच्ची को जन्म देने से दो महीने पहले तुर्की भी गई थीं।  उन्होंने 9 महीने तक प्रेग्नेंट होने के बारे में कोई संकेत नहीं देखा। यह मामला चिकित्सा और सामान्य ज्ञान के लिए एक महत्वपूर्ण उदाहरण बन गया है कि कैसे कभी-कभी प्रेग्नेंसी के लक्षण पूरी तरह से अस्पष्ट हो सकते हैं।

इंग्लैंड के बर्कशायर की चौंकाने वाली घटना

जो ने बताया कि वह नियमित पीरियड्स और वजन में मामूली बदलाव को नजरअंदाज कर रही थीं। उनका मानना था कि वजन बढ़ने का कारण देर रात का खाना है और इसके बारे में उन्होंने कभी गंभीरता से नहीं सोचा। इसके अलावा, उन्होंने हाल ही में तुर्की की यात्रा की थी और सोचा कि वहां के भोजन ने उनके वजन को बढ़ा दिया होगा।

PunjabKesari

कैंपिंग के दौरान अचानक दर्द

अगस्त को, हैम्पशायर के हेलिंग आइलैंड पर कैंपिंग के दौरान जो ने अचानक पेट में तीव्र दर्द महसूस किया। शुरू में उन्होंने सोचा कि यह खराब खाने की वजह से हो सकता है लेकिन दर्द बढ़ता चला गया और इस स्थिति में, उन्होंने अपने पति स्टुअर्ट से मदद मांगी। स्टुअर्ट ने जल्दी ही देखा तो उन्हें बच्ची का सिर दिखाई दे रहा है। इसके बाद उन्होंने तुरंत आपातकालीन स्थिति में अस्पताल की ओर रुख किया। जो ने बताया कि यह अनुभव उनके लिए बेहद चौंकाने वाला था। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह प्रेग्नेंट हैं और इस दर्द का अनुभव कर रही हैं।

बच्ची का नाम 'हेलिंग आइलैंड' के नाम पर रखा 

जो ने अपनी बच्ची का नाम हेली रखा है, जो कि हेलिंग आइलैंड के नाम पर रखा गया है। इस पूरी घटना को अनोखा बताते हुए जो कहती हैं कि उन्होंने प्रेग्नेंसी के सामान्य लक्षणों को महसूस नहीं किया। उनका मानना है कि पीरियड्स का आना, हल्का वजन बढ़ना, और सामान्य स्वास्थ्य स्थितियों के कारण उन्होंने कभी प्रेग्नेंसी के संकेत नहीं पकड़े।

PunjabKesari

जीवन की अचानक हुई इस घटना ने जिंदगी बदल दी

इस अचानक हुई इस घटना ने न केवल जो की जिंदगी बदल दी, बल्कि उनके परिवार को भी एक नई शुरुआत दी है। यह मामला एक महत्वपूर्ण उदाहरण है कि कैसे कभी-कभी प्रेग्नेंसी के लक्षण पूरी तरह से अस्पष्ट हो सकते हैं, और कैसे यह जीवन के सबसे अप्रत्याशित मोड़ों में से एक हो सकता है। यह घटना हमें यह सिखाती है कि कभी-कभी जीवन हमें सबसे अप्रत्याशित मोड़ पर ले आता है, और हमें इन बदलावों को स्वीकार करने और उनसे सीखने की जरूरत होती है।

Related News