03 MAYFRIDAY2024 7:38:07 PM
Nari

एक्टर प्रकाश राज को भेजा ED ने समन, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला?

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Nov, 2023 10:04 AM
एक्टर प्रकाश राज को भेजा ED ने समन, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला?

बॉलीवुड और साउथ एक्टर प्रकाश राज से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। एक्टर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 100 करोड़ रुपये के पोन्जी घोटाले में पूछताछ के लिए समन भेजा है। इससे पहले ईडी ने पीएमएलए के प्रावधानों के अंतर्गत त्रिची स्थित पार्टनरशिप फर्म प्रणव ज्वैलर्स की संपत्तियों पर भी छापेमारी की थी। इस छापेमारी में आपत्तिजनक दस्तावेज 23.70 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी और 11.60 किलोग्राम के सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं। बता दें कि प्रकाश राज के खिलाफ भेजा गया समन प्रणव ज्वैलर्स की कथित पोन्जी स्कीम की जांच का ही हिस्सा है। प्रकाश राज प्रणव ज्वैलर्स के ब्रांड एंबेस्डर हैं। उन्हें अगले हफ्ते चैन्नई में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।  

क्यों आया प्रकाश राज का नाम?

जैसा की हमने बताया है कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रह चुके एक्टर प्रकाश राज इस कंपनी के ब्रांड एंब्रेस्डर हैं। सूत्रों की मानें तो ईडी उनका बयान दर्ज करना चाहती है और कंपनी के द्वारा बैंगलुरु स्थित अभिनेता को किए गए कुछ कथित भुगतान और कुछ अन्य वित्तीय लेनदेन को समझाना चाहती हैं।

PunjabKesari

भाजपा के मुख्य आलोचक हैं प्रकाश राज 

बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएं निभाने वाले एक्टर भाजपा के मुख्य आलोचक रहे हैं। उन्होंने बैंगलुरु सेंट्रल सीट से 2019 में बतौर निर्दलीय उम्मीदवार लोकसभा चुनाव लड़ा था हालांकि उन्हें इसमें जीत नहीं मिली। ईडी का मामला तमिलनाडु पुलिस आर्थिक अपराध शाखा की एक प्राथमिकी से उपजा है।

PunjabKesari

100 करोड़ रुपये किए गए एकत्रित 

रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस की शिकायत के मुताबिक प्रणव ज्वेलर्स और अन्य ने उच्च रिटर्न के वादे के साथ सोने की निवेश योजना की आड़ में जनता से 100 करोड़ रुपये एकत्रित किए। ईडी का दावा है कि प्रणव ज्वेलर्स  ऐसे निवेशकों को राशि लौटाने में विफल रहा और प्रणव ज्वेलर्स और अन्य जुड़े व्यक्तियों ने सराफा की खरीद की आड़ में सार्वजनिक धन को मुखौटा कंपनियों को हस्तांतरित करके जनता को धोखा दिया है। जांच एजेंसी ने कहा कि  तलाशी के दौरान अलग-अलग आपत्तिजनक दस्तावेज, 23.70 लाख रुपये की बिना हिसाब वाली नकदी 11.60 किलोग्राम वजन की सोने चांदी आदि के आभूषण जब्त किए गए।

PunjabKesari
  

Related News