04 MARTHURSDAY2021 1:12:33 AM
Nari

बिना टेंशन चटकारे लेते हुए खाएं गोलगप्‍पे, बस 1 प्लेट ही कम करेगी वजन

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 23 Jan, 2021 05:27 PM
बिना टेंशन चटकारे लेते हुए खाएं गोलगप्‍पे, बस 1 प्लेट ही कम करेगी वजन

गोलगप्पे का कौन दिवाना नहीं है। हर किसी को गोलगप्पे खाना बेहद पसंद है। बात जब भी लड़कियों की आती है तो उन्हें तो वो तो जहां कहीं भी गोलगप्पे का स्टॉल देख लें तो बस। लेकिन कईं बार ऐसा भी देखा गया है कि जब भी कभी लड़कियां वजन कम कर रही होती हैं तो वह गोलगप्पे से दूरी बना लेते हैं। लड़कियों को लगता है कि गोलगप्पे खाने से कहीं उनका वजन न बड़ जाए लेकिन अगर हम आप से कहे कि यही गोलगप्पे आपका वजन कम कर सकते हैं। आपको यह सुनकर हैरानी तो जरूर हुई होगी लेकिन आपने सही सुना हैं जी हां यही गोलगप्पे अब आपके वजन को कम करेंगे। 

PunjabKesari

इस तरह वजन करे कम 

अब हम आपको बताते हैं कि गोलगप्पे खाने से आपका वजन कैसे कम होता है। अगर आप गोलगप्पे में मीठा न डालें और उसमें आप सिर्फ पुदीना, हींग, नींबू व नमक डालें तो इससे आपके बढ़ते वजन की समस्या कम हो सकती है। इसके साथ ही आप अगर आप आटे के गोलगप्पे और कम तले हुए गोलगप्पे खाएंगे तो आपके बढ़ते वजन से आपको छुटकारा मिल सकता है। 

6 गोलगप्पों की एक प्लेट करेगी आपका वजन कम 

आप अगर डाइट पर हैं तो आप गोलगप्पे खा सकते हैं। इतना ही नहीं  6 गोलगप्पों की एक प्लेट आपका वजन करने में काफी सही साबत हो सकती है। इसका एक कारण है कि गोलगप्पे खाने से आपको जल्दी भूख नहीं लगती है। और जब आपको लंबे समय तक भूख नहीं लगती है तो आप कम खाते हैं और कम खाने से आपका वजन भी कम होता जाता है। 

गोलगप्पे के साथ वर्कआउट भी जरूरी 

PunjabKesari

अब ऐसा नहीं है कि आप वजन कम करने के लिए सिर्फ गोलप्पे का सहारा लें बल्कि इसके साथ-साथ आपको वर्कआउट भी करना चाहिए और एक्सरसाइज भी करनी चाहिए। 

इस तरह बनाएं हेल्दी 

आप चाहे तो घर पर भी गोलगप्पे बना सकते हैं। इसके लिए आप मीठा पानी का उपोयग न करके अगर आप जीरा या जलजीरा का उपयोग पानी का इस्तेमाल करें और आप इसमें चना या मूंग दाल जैसी हेल्दी चीजें भरकर इसे हैल्दी बना सकते हैं।  

दोपहर में खाने से मिलेगा ज्यादा फायदा 

अगर अब आप गोलगप्पे खाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इसे दोपहर के समय खाएं। तो आपको ज्यादा फायदा मिलेगा। 

PunjabKesari

अन्य फायदे भी जान लीजिए 

1. मुंह के छाले करे ठीक
2. पाचन तंत्र करे ठीक
3. पेट करे साफ
4. एसिडीटी में लाभकारी

Related News