20 APRSATURDAY2024 2:24:51 AM
Nari

Astro Tips: सूर्यास्त के बाद न करें ये काम, माने जाते हैं अशुभ

  • Edited By neetu,
  • Updated: 06 Jan, 2022 10:37 AM
Astro Tips: सूर्यास्त के बाद न करें ये काम, माने जाते हैं अशुभ

ज्योतिष व वास्तुशास्त्र अनुसार, सूर्यास्त के बाद कुछ कामों को करने से बचना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से सेहत व धन संबंधी समस्याएं हो सकती है। चलिए जानते हैं इन कामों के बारे में...

तुलसी के पौधे को छूने से बचें

हिंदू धर्म में तुलसी पौधे का विशेष महत्व है। मान्यता है कि तुलसी जी को जल चढ़ाने व पूजा करने से घर में सुख-समद्धि, शांति व खुशहाली का वास होता है। मगर सूर्यास्त के बाद तुलसी पौधे को पानी देने व इसे छुने से बचना चाहिए।

PunjabKesari

pc: Freepik

सूर्यास्त के बाद सोने की गलती ना करें

अगर आप शाम के समय सो जाते हैं तो अपनी इस आदत को बदल लें। ज्योतिष व वास्तुशास्त्र में सूर्यास्त के बाद सोना अशुभ माना गया है। कहा जाता है कि ऐसा करने से पैसों की किल्लत होने के साथ सेहत पर बुरा असर पड़ता है। वास्तु अनुसार, शाम के समय भगवान जी की पूजा-अर्चना करना शुभ होता है।

दही का दान न दें

दान देना भले ही अच्छा माना जाता है। मगर सूर्यास्त के बाद दही का दान देने से बचना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र अनुसार, दही शुक्र ग्रह से संबंधित खाद्य पदार्थ होता है। इसके साथ ही शुक्र ग्रह को प्यार, भौतिक सुखों व धन का ग्रह माना जाता है। ऐसे में शाम के समय दही का दान देने से घर की सुख-समृद्धि में कमी हो सकती है।

घर में झाड़ू-पोंछा न करें

अगर आप भी शाम के समय घर में झाड़ू-पोंछा करते हैं तो अपनी इस आदत को सुधार लें। माना जाता है कि ऐसा करने से धन की देवी लक्ष्मी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में धन से जुड़ी समस्याएं हो सकती है।

PunjabKesari

बाल और नाखून न काटें

सूर्यास्त के बाद बाल और नाखून काटना अशुभ माना जाता है। वास्तु अनुसार, ऐसा करने से जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके कारण धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ जीवन से जुड़ी कई परेशानियां भी झेलनी पड़ सकती है।

 

Related News