05 JULFRIDAY2024 2:24:26 PM
Nari

Nita Ambani को साड़ी पहनाने के लाखों रु. लेती है Dolly Jain, बॉलीवुड की हर दीवा इनकी Customer!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Jul, 2024 11:21 AM
Nita Ambani को साड़ी पहनाने के लाखों रु. लेती है Dolly Jain, बॉलीवुड की हर दीवा इनकी Customer!

नारी डेस्क: नीता अंबानी हो या उनकी बहु श्लोका मेहता, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका हो या कैटरीना...साड़ी तो ये सब पहनती हैं। साड़ी की ग्रैस ही अलग है और इन्हें कैरी करने के तरीके भी बहुत है। इन सेलिब्रिटीज को साड़ी पहनना बहुत पसंद है लेकिन इन्हें साड़ी पहनाने का काम एक ही महिला करती है और वो नाम है डोली जैन का। बस साड़ी पहना कर ही वह लाखों रु. की फीस चार्ज कर रही हैं। पूरे बॉलीवुड को लहंगा और साड़ी पहनाने वाली डॉली जैन को बॉलीवुड की ड्रैपर क्वीन कहा जाता है। अंबानी फैमली से लेकर बड़ी-बड़ी बॉलीवुड हस्तियां उनकी कस्टमर्स हैं। हाल ही में जो अंबानी फंक्शन हुआ है उसमें श्लोका से लेकर नीता अंबानी सबका लहंगा-साड़ी डॉली जैन ने ही सेट किया है और लाखों की फीस चार्ज की थी।

उनकी फैन फोलोइंग का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि अपने बड़े-बड़े क्लाइंट को साड़ी पहनाने के लिए वह खुद मर्सिडीज पर जाती है! वैसे साड़ी तो हर कोई बांध लेता है लेकिन डॉली जैन में ऐसा क्या खास है जो वो इतनी फेमस है और इसके लिए मोटी रकम भी ले रही हैं तो चलिए आपको बताते हैं।

PunjabKesari

डॉली जैन की खासियत ही उन्हें फिल्म इंडस्ट्री और उद्योगपतियों के बीच फेमस बनाए हुए हैं। डॉली को करीब 325 अलग-अलग स्टाइल से साड़ी पहनाना आता है। शायद आप ये बात न जानते हो कि उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है।  रिपोर्ट्स की मानें तो सबसे फास्ट साड़ी पहनने के लिए उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है। पहली बार में उन्होंने 80 तरह से साड़ी बांधकर रिकॉर्ड बनाया था, इसके बाद डॉली ने सिर्फ 18.5 सेकंड में ही साड़ी पहनकर अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया था।

डॉली जैन की स्टार्टिंग फीस ही 35 हजार से होती है शुरू

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी तो डॉली जैन की रेगुलर कस्टमर हैं। ईशा अंबानी, श्लोका अंबानी, अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी को साड़ी और लहंगा पहनाने वाली भी डॉली ही हैं। डॉली जैन के कस्टमर्स की लिस्ट बहुत लंबी है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो डॉली जैन की स्टार्टिंग फीस 35 हजार रुपए से शुरू होती है और हाई प्रोफाइल वेडिंग व इवेंट्स में उनकी फीस लाखों रुपए तक पहुंच जाती है। वह 2.5 लाख रू. तक भी चार्ज कर लेती हैं लेकिन साड़ी पहनाने का यह सफर कब और कैसे शुरू हुआ बहुत कम लोग जानते हैं।

PunjabKesari

बॉलीवुड तक पहुंचने का करेडिट दिया संदीप को 

इस बारे में डॉली से पूछा गया था कि बॉलीवुड तक का सफर उन्होंने कैसे तय किया? इस सवाल के जवाब में उन्होंने इसका पूरा श्रेय जाने-माने फैशन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोलसा को दिया। दरअसल एक मैरिज फंक्शन में उन्होंने हिस्सा लिया, जहां डिजाइनर संदीप खोसला के डिजाइन किए ब्राइड्स दुपट्टों को स्टाइल करने का काम डॉली ने किया था। डिजाइनर संदीप को डॉली का काम पसंद आया बस फिर वह डॉली को अपने साथ कई शोज में ले जाया करते हालांकि एक समय ऐसा था जब डॉली को खुद साड़ी पहनना नहीं आता था।

जींस टॉप पहनने वाली डोली को शादी के बाद पहननी पड़ी साड़ी 

वह बैंगलोर में पली-बढ़ी थी और शुरू से ही जींस टॉप पहनती थी लेकिन जब शादी हुई तो उन्हें साड़ी पहननी पड़ी क्योंकि उनकी शादी एक ऐसे परिवार में हुई जहां औरतें ज्यादातर साड़ी ही पहनती थी और डॉली को जब पता चला कि शादी के बाद उन्हें ससुराल में सिर्फ साड़ी ही पहनना पड़ेगा, तब उन्होंने साड़ी बांधने की प्रोफेशनल ट्रेनिंग ली। उसके बाद उन्होंने इसे अपना प्रोफेशन ही बना लिया और सेलिब्रिटी की साड़ी पहनने का सारा श्रेय वो दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को ही देती हैं। 

PunjabKesari

दरअसल एक इवेंट में डॉली श्रीदेवी को साड़ी पहना रही थी जिसके बाद श्रीदेवी ने उन्हें सुझाव दिया कि डॉली को इसे अपने करियर के रूप में चुनना चाहिए। श्रीदेवी ने डॉली की तारीफ में कहा था कि उनकी उंगलियों में जादू है। श्रीदेवी ने ही उन्हें सुझाव दिया था कि उन्हें इस काम को एक बिजनेस में बदलना चाहिए। इसके बाद डॉली जैन ने एक नए सफर की शुरुआत की। आज उन्हें इस काम को करते हुए लगभग 15 साल हो गए हैं। डोली आज भी हर दिन सुबह एक पुतले पर साड़ी लपेट कर अभ्यास करती है। तो देखा आपने डॉली के साड़ी पहनाने के हुनर ने ही उन्हें कहा से कहा पहुंचा दिया।

Related News