24 JUNMONDAY2024 12:57:02 PM
Nari

पैन में चिपक जाता है अंडा? तो ये हैक्स आप क्यों नहीं करते ट्राई

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 16 Jun, 2024 01:27 PM
पैन में चिपक जाता है अंडा? तो ये हैक्स आप क्यों नहीं करते ट्राई

नारी डेस्क: नाश्ते में अंडे का ऑमलेट लोग खाना पसंद करते है, लेकिन ज्यादातर महिलाओं की ये शिकायत होती है कि अंडा पैन से चिपक जाता है। तो ऐसे में आपको बता दें अंडा जो की बनाने में बहुत आसान लगते है, बहुत आसानी से ओवर कुक हो जाता है। जब ऐसा होता है तो इससे सारे पोषक तत्व भी खत्म हो जाते हैं। ऐसे में हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे हैक्स जिसकी मदद से अंडा ओवर कुक नहीं होगा और पैन से चिपकेगा भी नहीं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में -

PunjabKesari

नॉन स्टिक पैन का करें इस्तेमाल

अंडा बनाने के लिए हमेशा नॉन स्टिक पैन का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें पहले तो अंडा चिपकेगा नहीं, लेकिन फिर भी ऐसा होता है तो पैन के तापमान पर ध्यान दें। कोशिश करें पैन ज्यादा गर्म न हो और गैस का फ्लेम लॉ हो। अगर ऐसा नहीं होगा तो अंडा नीचे से जल जाएगा और ऊपर से कच्चा रहेगा।

नमक आएगा काम

ये दूसरे नुस्खा भी बहुत आसान है। बस एक पैन लें और गैस पर रख कर उसे गर्म करें। फिर गर्म पैन में नमक डाल दें और उसके ऊपस से अंडा। ऐसा करने से अंडा चिपकेगा नहीं और बिल्कुल परफेक्ट तलेगा।

PunjabKesari

मक्खन का करें इस्तेमाल

अंडे का स्वाद बढ़ाने के लिए तेल की जगह इसे पकाने के लिए मक्खन का इस्तेमाल करें। इससे अंडा टेस्टी तो बनेगा ही साथ में ही इसके जलने के चांस भी कम होंगे।

Related News