22 SEPSUNDAY2019 5:31:02 PM
Nari

जिनके घर में होते हैं लड्डू गोपाल उनके घर नहीं आती ये मुश्किलें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Aug, 2019 12:03 PM
जिनके घर में होते हैं लड्डू गोपाल उनके घर नहीं आती ये मुश्किलें

भगवान कृष्‍ण के बाल स्‍वरूप लड्डू गोपाल जैसी संतान पाने की इच्‍छा हर कोई रखता है। इसके लिए लोग घर में बाल गोपाल की फोटो या उनकी मूर्ति भी जरूर रखते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं श्री कृष्ण की मूर्ति रखने से और भी कई फायदे होते हैं। चलिए जानते है कि घर में नन्हे बाल गोपाल की मूर्ति रखने से क्या-क्या फायदे होते हैं।
 

लड्डू गोपाल रखने के फायदे

1. संतान प्राप्ति के लिए घर में बाल गोपाल की फोटो या मूर्ति रखना शुभ होता है। इसके लिए लड्डू गोपाल का चित्र बेडरूम में ईस्ट या वेस्ट दिशा में लगाएं।

PunjabKesari,Bal Gopal hd image,laddu gopal hd image ,लड्डू गोपाल एचडी इमेज ,बाल गोपाल एचडी इमेज

2. भगवान श्री कृष्ण जैसा पुत्र पाने के लिए भी उनके चित्र या बाल को घर में रखना शुभ होता है। अगर आप उनके जैसा पुत्र पाना चाहते हैं तो बाल कृष्ण की मक्खन खाती तस्वीर डाइनिंग रूम में लगाएं।

3. लड्डू गोपाल की फोटो या मूर्ति ना केवल संतान प्राप्ति में मदद करती है बल्कि व्‍यक्‍ति में आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ता है और उसे सफल बनने के लिए शक्‍ति प्रदान करता है। अगर आपको अपने जीवन में असफलताएं मिल रहीं हैं तो आपको घर में बाल गोपाल जरूर रखने चाहिए।

4. कृष्‍ण जी का बाल स्वरूप भक्तों की सभी इच्छाओं को भी पूरा करता है। आपकी जो भी कामना है उसे लड्डू गोपाल जी के आगे कह दीजिए। आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी।

5. गर्भवती महिला के कमरे में बाल गोपाल की तस्वीर या मूर्ति रखना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा करने से भगवान की छवि बच्चे पर पड़ती है और वह उन्हीं की तरह आज्ञाकारी होता है।

PunjabKesari,laddu gopal image ,लड्डू गोपाल की मूर्ति इमेज

6. बाल कृष्ण का नटखट स्वरूप इतना सुदंर है कि इनके खिलखिलाते चेहरे से न सिर्फ मन में बल्कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
 

7. वासुदेव द्वारा कृष्ण को टोकरी में लेकर नदी पार करने वाला फोटो को घर में लगाने से कई तरह की समस्या दूर होने लगती है।
 

8. भगवान कृष्ण के बाल गोपाल रूप को बच्चे की सामान माना जाता है इसलिए घर में इनकी तस्वीर या मूर्ति रखने से माहौल हमेशा खुशनुमा बना रहता है। अगर आप भी घर का माहौल खुशनुमा बनाना चाहते हैं तो इनके नटखट स्वरूप को घर में जरूर लगाएं।

PunjabKesari, bal krishna photo ,shri krishna photo ,laddu gopal photo ,बाल कृष्णा फोटो ,श्री कृष्णा फोटो ,लड्डू गोपाल फोटो

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News