20 MAYMONDAY2024 3:26:53 PM
Nari

गुरुवार के दिन कर लें तुलसी के ये अचूक उपाय, हर संकट हो जाएगा दूर

  • Edited By palak,
  • Updated: 22 Nov, 2023 03:30 PM
गुरुवार के दिन कर लें तुलसी के ये अचूक उपाय, हर संकट हो जाएगा दूर

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। इस दिन उनके साथ-साथ मां तुलसी की पूजा भी की जाती है। वहीं हिंदू धर्म में भी तुलसी को पूजनीय स्थान प्राप्त है इसलिए आपने हर घर में तुलसी का पौधा जरुर देखा होगा। तुलसी के पौधे की यदि नियमित रुप से पूजा की जाए तो भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और भक्तों को आशीर्वाद देते हैं जिस घर में भगवान विष्णु और तुलसी का पूजन होता है वहां कभी भी धन-दौलत व सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती। गुरुवार के दिन यदि आप तुलसी के कुछ विशेष उपाय करेंगे तो आपकी किस्मत बदल सकती है। तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में......

PunjabKesari

जरुर करें ये उपाय 

धन प्राप्ति के लिए आपको गुरुवार के दिन स्नान करने के बाद तुलसी की जड़ में कच्चा दूध चढ़ाएं। इसके बाद शाम के समय तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से मां तुलसी प्रसन्न होती हैं। मां तुलसी को लक्ष्मी का ही रुप माना जाता है। मां तुलसी का प्रसन्न करने से घर में मां तुलसी का वास होता है और धन प्राप्ति का आशीर्वाद मिलता है।  

PunjabKesari

इन बातों का भी रखें ध्यान 

. यदि आप गुरुवार का व्रत कर रहे हैं तो तुलसी पूजा करते समय ध्यान रखें कि पूजा के दौरान पीले रंग के वस्त्र धारण करें। इससे आपकी हर मनोकामना पूरी होगी। 

. गुरुवार के दिन जो महिलाएं व्रत रखती हैं उन्हें बाल भूलकर भी नहीं धोने चाहिए और न ही इस दिन उन्हें साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए। 

PunjabKesari

. इस दिन केले के पेड़ में जल चढ़ाएं। इससे आर्थिक तंगी दूर होती है और धन-धान्य का लाभ भी होता है।

Related News