06 MAYMONDAY2024 5:15:03 AM
Nari

बुधवार को करें ये उपाय, विघ्नहर्ता गणेश जी टाल देंगे सारे संकट

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Nov, 2023 05:44 PM
बुधवार को करें ये उपाय, विघ्नहर्ता गणेश जी टाल देंगे सारे संकट

हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश का माना जाता है। बुधवार के दिन पूरे विधि-विधान के साथ गणेश जी की पूजा करने से वह प्रसन्न होते हैं और भक्तों को मनचाहा आशीर्वाद देते हैं। विघ्नहर्ता गणेश जी को सभी देवताओं में सर्वप्रथम पूजनीय माना जाता है। उनका ध्यान करने से व्यक्ति की जीवन की सारी परेशानियां दूर होती हैं। इसके अलावा बुधवार वाले दिन कुछ उपाय करने से जीवन में आने वाले संकट भी टल जाते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको उन उपायों के बारे में.....

जीवन के संकट होंगे दूर 

इस दिन गणेश जी को केसरिया सिंदूर चढ़ाएं। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से जीवन के सारे संकट दूर हो जाते हैं। 

PunjabKesari

गाय को खिलाएं हरा चारा 

बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे घर का कलेश दूर होता है और मन-मुटाव भी दूर होता है। गाय को चारा खिलाने से घर में सुख-शांति आती है। 

राहु का प्रभाव होगा कम 

यदि आपकी कुंडली में राहु है तो आप बुधवार की रात को एक नारियल सिर के पास रखकर सो जाएं। इसके बाद अगले दिन इस नारियल को गणेश जी के मंदिर में दक्षिणा के साथ चढ़ाएं। इसके साथ ही बुधवार को गणेश स्त्रोत का पाठ करें। इससे घर में सुख-समृद्धि, धन और वैभव आता है। 

शमी के पत्ते चढ़ाएं 

बुधवार के दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें। इससे बुद्दि तेज होती है और गृह कलेश भी दूर होता है। गणेश पर लाल सिंदूर और बूंदी के लड्डू चढ़ाएं। इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होगी। 

PunjabKesari

हरी मूंगी का दान करें 

हर बुधवार वाले दिन जरुरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग का दान करें। इससे रिश्तों में आई खट्टास दूर होती है। इसके अलावा बुधवार के दिन सात साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हर खड़ी मूंगी लें। इन दोनों चीजों को हरे कपड़े में बांधकर किसी मंदिर की सीढ़ी पर रखें दे इससे करियर में आ रही बाधा दूर होगी। 

घर का संकट होगा दूर 

बुधवार वाले दिन एक हांडी में सवा किलो साबुत हरी मूंगी की दाल और दूसरी हांडी में सवा किलो नमक भरकर रखें। इन दोनों हाडियों को घर की किचन में कहीं पर रख दें। इस उपाय को करने से घर में आया कोई भी आकस्मिक संकट आपसे दूर होगा। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। 
 

Related News