29 APRMONDAY2024 1:33:43 AM
Nari

शादी-शुदा जिंदगी की परेशानियां न करें दोस्तों से शेयर,मिलेगा धोखा

  • Updated: 03 Feb, 2017 05:03 PM
शादी-शुदा जिंदगी की परेशानियां न करें दोस्तों से शेयर,मिलेगा धोखा

 रिश्ते-नातेः जिंदगी में जब हंसी खुशी के पल आते हैं तो कभी छोटे-बड़े दुख भी झेलने पड़ते हैं। कई बार तो परेशानी के कारण औरतें अपने मन की बातें सहेलियों या अपने करीबी से करने लगती हैं। ऐसा अक्सर शादी के बाद आ रही दिक्कतों को लेकर किया जाता है। कई बार तो इस तरह की छोटी-छोटी परेशानियां जब दूसरों के साथ शेयर करते हैं तो यह बड़ी बननी शुरू हो जाती हैं। इससे रिश्तों में दरार आनी शुरू हो जाती है। आइए जानते हैं जब पति-पत्नी किसी गैर के साथ अपनी बातें शेयर करते हैं तो इसका उनकी जिंदगी पर कैसे बुरा असर पड़ता है। 

1. गैर लेते हैं मजे
अपने पार्टनर की बुराइयां दूसरोें के सामने करने से अपको कोई फायदे नहीं मिलता। इससे दूसरे आपको मजा नही लेते बल्कि खिली उड़ाते हैं। दोस्तों के सामने इस तरह की बाते करने से परहेज करें। 

2. चिढते हैं लोग
इस बात को अच्छी तरह से समझ लें कि लोग की जिंदगी की तकलीफों में कोई खास दिलचस्पी नहीं रखते। वह खुशियों से जलते हैं। सच्चा साथी आपका लाइफपार्टनर ही है। इस लिए अपनी ज्यादा खुशी भी दोस्तों के सामने जाहिर न करें। 

3. छोटी-छोटी नोक-झोंक 
पति और पत्नी के बीच अगर छोटी-मोटी नोक-झोंक हो भी जाए तो दूसरों के साथ शेयर न करे। इससे पार्टनर को दुख पहुंच सकता है। आपस में ही सुलझा ले तो अच्छा है। 

4. खर्चों के बारे में न करें बात
अपके पार्टनर की आर्थिक हालत कैसी है इसके बारे में किसी से जिक्र न करें। इसके लिए अपने पति के साथ ही बात करें। जिससे वह आपकी बात को अच्छे से समझेंगे। 

5. घर की परेशानिया न करें शेयर
आपसी की परेशानियों को दोस्तों के साथ शेयर करने से परेशानी हल होने की बजाए और बढ सकती है। कोशिश करे आपस में ही बात को सुलझाएं। 

6. पर्सनल बातें न करें 
अपने पार्टनर की बीती जिंदगी के बारे मेें दूसरों के साथ बात न करें। दोस्त वक्त आने पर आपकी इन बातों का फायदा भी उठा सकते हैं। हो सकता है वो आप दोनों के बीच आपसी दरार डालने की भी कोशिश करे। 
 

Related News