03 JULSUNDAY2022 5:28:39 AM
Nari

Vastu Shastra: नोट गिनते समय न करें ये गलती, वर्ना नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Feb, 2022 04:52 PM
Vastu Shastra: नोट गिनते समय न करें ये गलती, वर्ना नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी

मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। मान्यता है कि उनकी कृपा होने पर घर-परिवार में धन-वैभव, सुख-समृद्धि की बरकत रहती है। वहीं देवी लक्ष्मी के नाराज होने पर आर्थिक परेशानी हो सकती है। वास्तु अनुसार, जीवन में कुछ गलतियों को करने से बचना चाहिए। नहीं तो देवी मां की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

नोट गिनते समय थूक लगाने से बचें

अक्सर लोग एक साथ ज्यादा नोट गिनने पर थूक इस्तेमाल करते हैं। मगर ऐसा करने से बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, धन में देवी लक्ष्मी का वास माना जाता है। ऐसे में उसे थूक लगाकर गिनने से देवी मां की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। इसके कारण घर में पैसों से जुड़ी परेशानी हो सकती है।

PunjabKesari

सही स्थान पर रखें पैसा

अक्सर कई लोग रात को सोने से पहले अपने पर्स व वॉलेट को सिरहाने, बेड या टेबल के पास रखकर सोते हैं। मगर ऐसा करने से भी देवी लक्ष्मी घर से चली जा सकती है। इसलिए सोने से पहले अपने पर्स व वॉलेट को अलमारी या किसी साफ जगह पर रखें।

ऐसे ना रखें पैसा

अगर आप पर्स या अलमारी में अव्यवस्थित रूप से पैसा रखते हैं तो अपनी इस आदत को बदल लें। वास्तु अनुसार, इससे धन हानि होने का खतरा रहता है। इसलिए इसे हमेशा सही तरीके से ही रखना चाहिए।

PunjabKesari

फेंककर ना दें किसी को पैसा

वास्तु अनुसार, कभी भी किसी को फेंककर पैसा नहीं देना चाहिए। ऐसा करना मां लक्ष्मी का अपमान माना जाता है। इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए।

अगर गिर जाए पैसे तो

अगर गलती से पैसे जमीन पर गिर जाए तो उस तुरंत उठाकर माथे पर लगाएं। इसके साथ ही देवी लक्ष्मी से इसके लिए मांफी मांगे। मान्यताओं अनुसार, पैसों में धन की देवी लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में जमीन पर पैसे गिरने से देवी मां की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। इसलिए ऐसा गलती से होने पर भी तुरंत पैसों को माथे पर लगाकर देवी मां से क्षमा मांगे।

pc: freepik

 

Related News