29 NOVMONDAY2021 4:22:16 AM
Nari

गलती से भी गिफ्ट ना करें ये चीजें, वर्ना टूट जाएगी दोस्ती

  • Edited By neetu,
  • Updated: 20 Nov, 2021 04:57 PM
गलती से भी गिफ्ट ना करें ये चीजें, वर्ना टूट जाएगी दोस्ती

दोस्ती का रिश्ता दुनियाभर में सबसे ऊपर माना गया है। कहा जाता है कि एक सच्चा दोस्त जीवन के हर मोड़ पर दोस्ती निभाता है। वहीं लोग अपने दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे को गिफ्ट देना पसंद करते हैं। मगर ज्योतिषशास्त्र अनुसार, फ्रेंड्स को कुछ चीजें गिफ्ट करने से बचना चाहिए। नहीं तो दोस्ती में दरार पड़ सकती है। चलिए जानते हैं किन गिफ्ट्स को नहीं देना चाहिए...

आर्टिउफिशयल फूल

आमतौर पर लोग घरों को आर्टिउफिशयल फूलों से सजाते हैं। मगर इसे दोस्तों को गिफ्ट करने से बचना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र अनुसार, ये आपकी नकली फीलिंग्स को दर्शाते हैं। इसकी जगह पर आप दोस्त को असली व खुशबूदार फूल दें।

PunjabKesari

क्रॉकरी व किचन की चीजें

वैसे तो लोग वहीं चीजें गिफ्ट करना पसंद करते हैं जो सामने वाले के काम आए। ऐसे में लोग गिफ्ट के लिए खासतौर पर क्रॉकरी व किचन की अन्य चीजें चुनते हैं। मगर क्रॉकरी के साथ आने वाले छुरी-कांटे का सेट आपके रिश्ते में दरार लाने का काम कर सकता है। इसलिए गिफ्ट में इसे देने की गलती ना करें।

वॉलेट या कैश रखने वाला बैग

दोस्तों को वॉलेट या कैश रखने वाला बैग गिफ्ट देने से भी बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, इसका मतलब है कि आप अपना धन दूसरों के हाथ सौंप रहे हैं।

वॉटर शो पीस

कई लोग वॉटर शो पीस गिफ्ट में देना पसंद करते हैं। मगर वास्तु अनुसार, इसे घर में रखने से पहले कुछ नियम अपनाने की जरूरत होती है। इसे गलत दिशा में रखने से नुकसान झेलना पड़ सकता है। ऐसे में आपकी दोस्ती में खटास पैदा हो सकती है।

PunjabKesari

रुमाल का सेट

दोस्तों को कभी भी रुमाल या इसका सेट भी गिफ्ट नहीं करना चाहिए। कहा जाता है कि इसे गिफ्ट करने से दोस्तों में दरार आ सकती है।

अचार

लोग एक-दूसरे को खाने-पीने की चीजें भी गिफ्ट करते हैं। मगर कभी भी अचार तोहफे में देने से बचना चाहिए। इससे आपकी दोस्ती में दरार आ सकती है।

जूते यानि शूज

वैसे तो कोई दोस्तों को जूते गिफ्ट नहीं करता है। मगर आप ये गिफ्ट करने की सोच रहे हैं तो इस आइडिया को ड्राप कर दें। कहा जाता है कि इसे गिफ्ट करने से दोस्ती दुश्मनी में बदल सकती है।

परफ्यूम

ज्यादातर लोग गिफ्ट में परफ्यूम देते हैं। मगर वास्तु अनुसार, किसी को परफ्यूम गिफ्ट करना अशुभ माना जाता है। इससे रिश्ते में तनाव और गलतफहमी आ सकती है।

PunjabKesari

घड़ी

वास्तु अनुसार, दोस्तों को घड़ी गिफ्ट करने से भी बचना चाहिए। इससे दोस्ती टूटने का खतरा रहता है।

दोस्तों के ये चीजें करें गिफ्ट

आप अपने दोस्तों को चॉकलेट, ड्रेस, असली फूल, ज्वैलरी, शो पीस, स्कार्फ आदि चीजें गिफ्ट कर सकती हैं।

 

 

Related News