15 MAYWEDNESDAY2024 4:18:15 PM
Nari

बृहस्पतिवार को भूलकर भी न करें ये काम, नाराज हो जाते हैं भगवान विष्णु

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 13 Dec, 2023 06:28 PM
बृहस्पतिवार को भूलकर भी न करें ये काम, नाराज हो जाते हैं भगवान विष्णु

हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी- देवता को समर्पित है। कहते हैं कि इस दिन सच्चे मन से भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना की जाए तो जीवन की सारी समस्याएं दूरी हो जाती है। घर में धन की कभी कमी नहीं आती है। ज्योतिषशास्त्रों के अनुसार इस दिन किए गए कुछ काम जीवन में दुर्भाग्य लाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ कामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें बृहस्पतिवार  के दिन भूलकर भी नहीं करना चाहिए...

PunjabKesari

इन कामों को करने से बचें
बृहस्पतिवार के दिन नाखून या बाल काटने से बचना चाहिए। महिलाओं को बाल नहीं धोने चाहिए। कहा जाता है कि इससे संपत्ति और संपन्नता सुख में कमी आती है। पिता, गुरु और साधु- संत बृहस्पति का प्रतिनिधि करते हैं। इसलिए कभी भी इनका अपमान न करें। खिचड़ी न तो घर में बनाएं और न खाएं। हो सके तो गुरुवार के दिन कपड़े धोने से भी बचें। अगर बहुत ज्यादा जरूरी हो तो हॉस्पिटल जाएं। 

PunjabKesari

 

करें ये काम

बृहस्पतिवार के दिन सूर्य उदय होने से पहले भगवान विष्णु की तस्वीर या मीर्ति के सामने देसी घी का दीया जलाएँ। केसर और हल्दी का तिलक मस्तक पर लगाएं। पीली चीजों का दान करें। संभव हो तो ये व्रत रखें। भगवान शिव पर पीले रंग के लड्डू अर्पित करें। केले के पेड़ की पूजा करें, प्रसाद में पीले रंग के पकवान या फल अर्पित करें। केले का दान करें।

PunjabKesari

विष्णु सहस्त्रनाम का करें पाठ

पवित्र मन से भगवान विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ व्यक्ति के सारे संकट और बाधाओं के साथ कुंडली के सारे अशुभ योगों को भी शुभता में बदल सकता है। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करने से भाग्य साथ देने लगता है और कार्यों में सफलता मिलने लगते हैं। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करने से भाग्य साथ देने लगते है और कार्यों में सफलता मिलने लगती है। विष्णु सहस्त्रनाम के पाठ से मनोवैज्ञानिक लाभ मिलता है लाभ मिलता है। मन की करने से भाग्य साथ देने लगता है और कार्यों में सफलता मिलने लगती है।

Related News