28 APRSUNDAY2024 10:09:58 PM
Nari

दिशा पाटनी ने खोला अपनी फिटनेस का राज, आप भी जानें उनकी हेल्दी डाइट

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 12 Jun, 2023 04:25 PM
दिशा पाटनी ने खोला अपनी फिटनेस का राज, आप भी जानें उनकी हेल्दी डाइट

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दिशा पटानी अपनी खूबसूरत त्वचा और फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहती है। बता दें कि दिशा पटानी सुबह उठकर सबसे पहले योगा करती है और खुद को फिट रखने के लिए जिस में पसीना भी बहाती है। अगर आप भी इनकी तरह फिट रहना चाहते है तो इनकी डाइट को  जरूर फॉलो करें। तो चलिए जानते इसका डाइट प्लान।

अंडे, टोस्ट और दूध लेना करती हैं पसंद

दिशा ब्रेकफास्ट में 3 अंडे, टोस्ट, दूध या जूस को शामिल करती हैं। कई बार  इसकी जगह वह दूध और सीरेल्स खाना भी पसंद करती हैं।

लंच में लेती हैं फ्रूट या वेजिटेबल सलाद

इक्ट्रेस का कहना है कि लंच में वह अपनी डाइट में फलों का जूस शामिल करती हैं। इसके साथ वो सलाद, ब्राउन राइस और दाल खाती हैं। मिड-डे स्नैक्स के लिए वो पीनट्स और बादाम खाना पसंद करती हैं। 

 

PunjabKesari

 

बादाम और मूंगफली खाना करती हैं पसंद

बादाम व मूंगफली पोषक तत्वों से भरपूर होते है जिन्हें दिशा शाम के समय खाना पसंद करती है। उनका कहना है कि वह इन्हें एक हेल्दी स्नैक्स के तौर पर डाइट में शामिल करती है। जिसे खाने से उनके शरीर में ऊजा बरकरार बनी रहती है

डिनर में लेती हैं सूप और हरी सब्जियां

इक्ट्रेस ने बताया कि वह रात को हमेशा हल्का और समय पर खाना चाहिए। इसलिए वह डिनर में सूप, ब्राउन राइस हरी सब्जियां और दाल को डाइट में शामिल करती है।

PunjabKesari

बॉडी और स्किन को रखती हैं हाइड्रेट

दिशा बॉडी और स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए दिनभर खूब सारा पानी पीती हैं। जो फिगर को मेंटन रखने के साथ-साथ उनके स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है।

वर्कआउट प्लान 

दिशा पाटनी के वर्कआउट रूटीन में डांसिंग, पिलाटेज, स्विमिंग, वेट ट्रेनिंग और योग शामिल होते हैं। वो डांसिंग वो सबसे बेहतरीन फिटनेस मोड मानती हैं। उन्होने डांस का एक नया तरीका स्क्वायर डांस सीखा है और इसके रिलैक्सिंग और सुकून देने वाले असर को वो बहुत पसंद करती हैं। 

PunjabKesari


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। पंजाब केसरी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


 

 

 

 
 


 

 
 

 


 

 

Related News