28 APRSUNDAY2024 3:15:22 PM
Nari

Friendship के हिसाब से ही चुनें गुलाब का रंग

  • Updated: 07 Feb, 2017 06:24 PM
Friendship के हिसाब से ही चुनें गुलाब का रंग

रिलेशनशिप:  वैलेंटाइन वीक की शुरुआत आज रोज डे के साथ हो गई है। आज के दिन से लेकर अब वैलेंटाइन डे तक हर दिन प्यार करने वालों के लिए कुछ खास ही रहेगा।आज सुबह से ही लवरज एक दूसरे को गुलाब दे रहें हैं। गुलाब जो अपने आप में ही प्यार का प्रतीक माना जाता है। यह कई रंगों में होता है और हर रंग का अपना एक महत्व होता है। जरूरी नहीं कि आप आज रोज डे पर सिर्फ अपने प्यार को ही गुलाब दें,आप इसके अल्ग रंगों के बारे में जान लें ताकि आपको पता चल जाए कि कौन सा गुलाब किस रिश्ते के लिए बना है।


पीला गुलाब
यह गुलाब दोस्ती का चिन्ह माना जाता है। यदि आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो उसे पीला गुलाब दें। ये दोस्ती की शुरुआत करने के लिए अच्छा माना जाता है। साथ ही ये खुशहाली लाता है और किसी को 'गेट वेल सून' कहने के लिए सबसे अच्छा तराका है।


सफेद गुलाब
व्हाइट रोज का मतलब है नई शुरुआत। यह सरलता और शुद्धता को दर्शाता है। साथ ही अगर आप किसी के बारे में सोच रहे हैं तो उसे सफेद गुलाब दें।


संतरी रंग का गुलाब
ऑरेंज रोज आपके जुनून और उत्साह को दर्शाता है।इससे आपका रिश्ता काफी आगे बढ़ता है। इसको देने से पता चलता है कि आप उसकी तरफ आकर्षित हैं।


लाल गुलाब
रेड रोज के बारे में तो सभी जानते हैं कि ये सच्चे प्यार का प्रतीक है। अगर आप इस वैलेंटाइन वीक पर किसी को प्रपाेज करने जा रहे हैं तो लाल गुलाब से बेहत्तर कोई चीज नहीं है।


पिंक गुलाब
पिंक रोज किसी की तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है। वह आपका बेस्ट फ्रेंड, मंगेतर या कोई भी हो सकता है। 
 

Related News