25 APRTHURSDAY2024 3:22:06 PM
Nari

इन टिप्‍स को अपनाकर सजाएं अपना बैडरूम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Apr, 2021 07:49 PM
इन टिप्‍स को अपनाकर सजाएं अपना बैडरूम

बैडरूम हमारे लिए एक कम्फर्टेबल जोन होता है। रोज की भागदौड़ भरी जिंदगी के बाद हम अपनी थकान बैडरूम में ही दूर करते हैं। इसलिए बैडरूम का डेकोरेटेड और साफ सुथरा होना जरूरी है। यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप अपने बैडरूम को खूबसूरती से सजा सकती हैं-

PunjabKesari

-बैडरूम के साइज के मुताबिक बैड का चुनाव करें। अगर कमरे का साइज छोटा है तो बड़े बैड की जगह छोटे आकार के पलंग को चुनें। जिससे कमरे में जगह बचेगी।

-बैड के लिए हमेशा आरामदायक गद्दे का ही इस्तेमाल करें, जो ना तो ज्यादा नरम और ना सख्त हो ताकि बैड पर जाते ही आप चैन से नींद के आगोश में चले जाएं।

- कमरे के रंग के मुताबिक ही बैड का क्लर चुने। इससे बैडरूम देखने में आकर्षक लगेगा।

PunjabKesari

- चादर हमेशा हल्के रंग के या फिर दीवारों से मेल खाते लें। अगर आपका बैडरूम छोटा है तो बड़े प्रिंट और डार्क क्लर वाली बैडशीट का इस्तेमाल न करें।

- बैड पर चादर से मेल खाते ब्लैंकेट रखें। मार्केट में तरह-तरह के फेब्रिक्स के ब्लैंकेट मिलते हैं । आप उन्हें ट्राई करके अपना बैडरूम और भी खूबसूरत बना सकती हैं।

PunjabKesari

-कमरे में हल्की या फिर पीली लाइट का इस्तेमाल करें। डार्क लाइटें बैडरूम में कभी ना लगाएं।

-कमरे में बड़ी और बिना आवाज वाली घड़ी लगाएं। इससे सोते समय आप घड़ी की सुइयों से डिस्टर्ब नहीं होंगी।

PunjabKesari

- बैड के आसपास बची जगह पर साइट टेबल या फिर हल्के फर्नीचर रख सकती हैं। लेकिन हमेशा यही कोशिश करें की बैडरूम में ज्यादा सामान ना हो। सामान से भरा बैडरूम अच्छी लुक नहीं देता।

Related News