04 MARTHURSDAY2021 1:30:52 PM
Nari

अब रीढ़ की हड्डी से संक्रमण फैला रहा कोरोना, सामने आया नया रूप

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 29 Dec, 2020 03:55 PM
अब रीढ़ की हड्डी से संक्रमण फैला रहा कोरोना, सामने आया नया रूप

नए साल के स्वागत में महज कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं लेकिन अभी तक दुनिया को कोरोना वायरस से छुटकारा नहीं मिल पाया है। हालांकि बहुत से देशों में इसकी वैक्सीनेशन शुरू हो गई है लेकिन कोरोना का नया स्ट्रेन आने से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। वहीं कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मरीजों में एक नई परेशानी देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों की रीढ़ की हड्डी में इस वायरस के कारण इंफेक्‍शन की समस्या आई है। 

PunjabKesari

मरीजों को आई समस्या

डाॅक्टरों के मुताबिक मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती किए गए मरीजों में यह समस्या देखने को मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई के नानावती अस्‍पताल में कोरोना वायरस से जंग जीतने वाले 6 बुजुर्ग लोगों को वायरल बुखार की समस्या हुई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। 

रीढ़ की हड्डी का किया गया ऑपरेशन

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक रीनोल्‍ड सिरवेल नाम के 68 साल के शख्स को कोरोना संक्रमित के कारण सितंबर में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वह चार बार अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। इस बीच उनकी रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन किया गया। जिसके बाद उन्हें दिन में तीन बार एंटीबॉयोटिक दी गई। 

PunjabKesari

अस्पताल में दी गई थी रेमडेसिविर

वहीं रीनोल्‍ड सिरवेल के बेटे विनीत का कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने से पहले वह 10 किमी रोजाना पैदल चलते थे। जब वह अस्पताल में भर्ती हुए तो उन्हें वहां रेमडेसिविर दी गई थी। ठीक होकर जब वह घर लौटे तो कुछ दिनों बाद ही उनके रीढ़ की हड्डी में दर्द की समस्या शुरू हो गई। वहीं अब उनका स्‍पाइन ट्यूबरकुलोसिस का इलाज चल रहा है।

Related News