01 MAYWEDNESDAY2024 1:03:19 AM
Nari

बच्चों ने बेचा Dev Anand का 73 साल पुराना आशियाना ! 400 करोड़ रुपये में हुई बंगले की डील

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Sep, 2023 06:54 PM
बच्चों ने बेचा Dev Anand का 73 साल पुराना आशियाना ! 400 करोड़ रुपये में हुई बंगले की डील

बॉलीवुड के महान अभिनेता-फिल्मकार देव आनंद की 100वीं जयंती को फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन खास बनाने की तैयारी कर रहा है। 'हम दोनों', 'तेरे घर के सामने', 'सीआईडी' और 'गाइड' जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए प्रसिद्ध देव आनंद को 26 सितंबर को उनके जन्मदिवस  पर 'देव आनंद एट द रेट 100- फॉरएवर यंग' कार्यक्रम के जरिये श्रद्धांजलि दी जाएगी। हालांकि इससे पहले एक्टर के  73 साल पुराने बंगले के बीकने की खबर सामने आई है। 

PunjabKesari
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक  देव आनंद का जुहू वाला बंगला रियल स्टेट कंपनी को बेच दिया गया है। घर की डील लगभग 400 करोड़ रुपए में हुई है। खबरें ताे यह भी है कि घर को तोड़कर अब उस जगह पर 22 मंजिला टावर बनाया जाएगा। कहा जा  रहा है कि देखरेख की आ रही दिक्‍कतों के चलते देव आनंद के परिवार ने इसे बेचने का फैसला‍ लिया है। 

PunjabKesari

देव आनंद ने यह बंगला 1950 में बनाया था, तब जुहू एक छोटे गांव की तरह हुआ करता था। अब यह जगह  जुहू के सबसे रिहायशी और महंगे इलाकों में से एक बन गई है, यहां आसपास कई उद्योगपतियों के बंगले भी मौजूद हैं। एक समय था जब माधुरी दीक्षित और डिंपल कपाड़िया भी इस बंगले के पास अपार्टमेंट में रहती थीं। बताया जाता है कि इस बंगले में देव आनंद ने अपने जीवन के 40 साल बिताए थे।

PunjabKesari
पुराने इंटरव्यू में देव आनंद ने अपने घर के बारे में बारे में बात करते हुए कहा था कि- ‘हमने ये घर 1950 में बनाया था। तब जुहू एक छोटे गांव की तरह था। यहां आसपास जंगल था, अब तो जुहू बहुत भीड़भाड़ वाला इलाका बन चुका है। दरअसल अभिनेता के बेटे सुनील अमेरिका में रहते हैं, जबकि बेटी देविना अपनी मां के साथ ऊटी में रहती हैं। ऐसे में मुंबई में इसकी देखभाल करने के लिए कोई नहीं है।

PunjabKesari
वहीं दिवंगत अभिनेता की जन्मशती के मौके पर इस महीने के अंत में एक फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह महोत्सव 23 और 24 सितंबर को भारत के 30 शहरों और 55 सिनेमाघरों में आयोजित किया जाएगा। एफएचएफ ने इस महोत्सव में दिवंगत अभिनेता की फिल्म 'सीआईडी' (1956), 'गाइड' (1965), 'ज्वैल थीफ' (1967) और 'जॉनी मेरा नाम' (1970) को प्रस्तुत करने की योजना बनाई है। , मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, तिरुवनंतपुरम, चेन्नई, बेंगलुरु, लखनऊ, कोलकाता, गुवाहाटी, इंदौर, जयपुर, नागपुर, नयी दिल्ली, ग्वालियर, राउरकेला, कोच्चि और मोहाली सहित विभिन्न शहरों के दर्शक देव आनंद की इन यादगार फिल्मों को बड़े पर्दे पर 4के रिजॉल्यूशन में देख पाएंगे। 
 

Related News