02 MAYTHURSDAY2024 8:05:27 PM
Nari

The Kerala Story देखने के बाद लड़की में आई हिम्मत, धर्म परिवर्तन का दबाव डालने पर प्रेमी को चखाया मजा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 23 May, 2023 02:40 PM
The Kerala Story देखने के बाद लड़की में आई हिम्मत, धर्म परिवर्तन का दबाव डालने पर प्रेमी को चखाया मजा

इंदौर में पुलिस ने 23 वर्षीय युवक को एक युवती पर धर्म बदलने का दबाव डालने और उसके साथ बार-बार दुष्कर्म करने के आरोपों में गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक पीड़ित लड़की ने धर्मांतरण के मुद्दे पर बनाई गई फिल्म ‘‘द केरल स्टोरी'' देखने के बाद हुए विवाद के पश्चात युवक के खिलाफ केस दर्ज करवाया। 

PunjabKesari
पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवती की शिकायत पर 23 वर्षीय युवक को मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021, भारतीय दंड विधान की धारा 376 दो (एन) (किसी महिला से बार-बार बलात्कार) और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 जबरन या छल-कपट से धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए बनाया गया है।

PunjabKesari
थाना प्रभारी ने युवती के आरोपों के हवाले से बताया कि युवक द्वारा "प्रेम जाल में फंसाए जाने के बाद शादी का झांसा दिए जाने के कारण" वह उसके साथ रह रही थी, जबकि वह धर्म बदलने के लिए उस पर दबाव डालकर उसे मानसिक रूप से परेशान कर रहा था। युवती का कहना है कि वह हाल ही में युवक को फिल्म "द केरल स्टोरी" दिखाने ले गई थी। फिल्म देखने के बाद दोनों में बहस हुई और उसके साथ मारपीट करने के बाद युवक उसे छोड़ कर चला गया।

PunjabKesari
इसके बाद युवती ने 19 मई को थाने पहुंचकर युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।" थाना प्रभारी के मुताबिक 12वीं तक पढ़ा आरोपी बेरोजगार है, जबकि पीड़ित युवती उच्च शिक्षित है और एक निजी कम्पनी में नौकरी करती है। उन्होंने बताया कि युवती की एक कोचिंग संस्थान में पढ़ने के दौरान युवक से चार साल पहले पहचान हुई थी। अब लड़की द्वारा लगाए गए सभी आराेपों की जांच की जा रही है। 

Related News