26 APRFRIDAY2024 7:51:56 PM
Nari

क्या वैक्सीन लगवाने के बाद भी हो सकता है कोरोना? भारत बायोटेक के चेयरमैन ने दिया जवाब

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 22 Apr, 2021 01:04 PM
क्या वैक्सीन लगवाने के बाद भी हो सकता है कोरोना? भारत बायोटेक के चेयरमैन ने दिया जवाब

देश में फैली कोरोना की दूसरी लहर लोगों पर कहर बन कर टूटी है, हर दिना लाखों केस सामने आ रहै हैं।  वहीं इसी बीच लगाए जा रहे कोरोना वैक्सीन  को लेकर एक बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या  वैक्सीन  लगवाने के बाद भी कोरोना हो सकता है? 
 

दरअसल देश में ऐसे सैंकड़ों मामले सामने आए है जिन्हें कोरोना वैक्सीनेशन के बाद भी संक्रमित होना पड़ा ऐसे में यह सवाल एक बड़ा मुद्दा बन गया है जिस पर भारत बायोटेक के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक डॉक्टर कृष्णा एला ने स्पष्ट तौर पर जानकारी दी है। 
 

क्या वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी कोई व्यक्ति संक्रमित हो सकता है. इस सवाल पर उन्कहोंने कहा कि टीका केवल निचले फेफड़े की रक्षा करते हैं, ऊपरी फेफड़े की नहीं। इसलिए वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बना रहता है।  


PunjabKesari
 

इसके साथ ही डॉक्टर कृष्णा एला ने मास्क लगाने पर जोर देते हुए कहा कि सभी इंजेक्टेबल वैक्सीन  के साथ ऐसा ही होता है. टीका केवल संक्रमण को गंभीर होने से रोकता है और बीमारी को जानलेवा नहीं बनने देता। 
 

बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के करीब 3.14 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. एक तरफ जहां स्थिति नियंत्रण से बाहर हो रही है. वहीं, रेमडेसिविर इंजेक्शनऔर ऑक्सीजन  की कमी ने पूरे देश को खतरे में डाल दिया है। 

Related News