03 MAYFRIDAY2024 11:20:22 PM
Nari

Sonali अपने पीछे अकेली छोड़ गई 15 साल की बेटी, 6 साल पहले पति की भी हो गई थी मौत

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 23 Aug, 2022 03:28 PM
Sonali अपने पीछे अकेली छोड़ गई 15 साल की बेटी, 6 साल पहले पति की भी हो गई थी मौत

बिग बॉस फेम व टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत की खबर ने हर किसी को हिलाकर रख दिया। सोनाली की अचानक हुई मौत से फैंस को गहरा झटका लगा। सोचिए अगर इस खबर से हमें इतना दुख हुआ है तो एक्ट्रेस की बेटी का क्या हाल होगा। जिसके लिए सोनाली ही उनकी मां और पापा थी। दरअसल, काफी समय पहले सोनाली के पति की मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद सोनाली अकेले ही अपनी बेटी की परवरिश कर रही थी और अब उनकी बेटी के सिर से मां-बाप दोनों का ही साया उठ गया।

2016 में दुनिया को अलविदा कह गए थे सोनाली के पति

एक किसान परिवार में जन्मी सोनाली ने दसवीं क्लास तक पढ़ाई की थी। इसके बाद उनकी शादी कर दी गई वो भी बहन के देवर संजय से। शादी के बाद सोनाली ने पति से पढ़ने की परमिशन मांगी और उन्होंने आगे की पढ़ाई की। सोनाली और संजय की एक बेटी है यशोदरा फोगाट। साल 2016 में संजय की हरियाणा स्थित उनके फार्म हाउस में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं। सोनाली के पति राजनीति में एक्टिव थे। पति की मौत के बाद सोनाली को मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया जिसका जिक्र एक्ट्रेस ने बिग बॉस में किया था।

पति की मौत से पूरी तरह टूट गई थी सोनाली

बिग बॉस के सीजन 14 में पहुंची सोनाली से कंटेस्टेंट राहुल ने पूछा था कि उनके पति की अचानक हुई मौत का कारण क्या था। इस पर एक्ट्रेस ने कहा था कि यह उनके परिवार का इतिहास है कि अभी तक उनके परिवार में जितने भी पुरुषों की मौत हुई अचानक ही हुई है। उस वक्त पति का जिक्र करते हुए सोनाली ने कहा था,  'जब 4 साल पहले उनके पति की मौत हुई तो वो मुंबई में थीं जबकि उनके पति का देहांत हिसार में हुआ। पति की मौत के बाद सोनाली पूरी तरह टूट गई थी। वो 6-7 महीने सोई नहीं थीं जिसका असर उनकी आंखों की रोशनी पर भी पड़ा। रोते हुए सोनाली ने बताया था कि जब ये सब हुआ था तो वो एक्टिंग, राजनीति और सब कुछ छोड़ देना चाहती थीं, लेकिन उनकी सास ने उन्हें हिम्मत दी जिसकी बदौलत वो इस मुश्किल घड़ी का डटकर सामना कर पाई। इसके बाद उन्होंने अपने पति के सपनों को पूरा करने के बारे में सोचा था।

पति की वजह से पूरे किए थे सपने

शो में पहुंची सोनाली ने यह भी बताया था कि उनके पति ने ही उन्हें एक्टिंग और फिर राजनीति में आने के लिए प्रेरित किया था। सोनाली उस जाट परिवार से थी जहां महिलाओं का बाहर जाकर काम करना आसान नहीं है। सोनाली ने यह भी बताया था कि पति के चले जाने के बाद वह राजनीति ज्वाइन नहीं करना चाहती थी लेकिन उनकी सास ने उन्हें प्रोत्साहित किया था और उनके पति भी यही चाहते थे। सोनाली की बस यही ख्वाहिश थी कि उनके पति संजय फोगाट को हमेशा याद रखा जाए और उनकी क्या पहचान थी हर कोई जान सकें। पति की स्पोर्ट की वजह से ही सोनाली एक्टिंग और राजनीति में अपना नाम कमा पाई थी। पति के प्यार ने उन्हें हिम्मत दी थी जिसके बाद उन्होंने अपने कदम घर की चार दीवारी से बाहर रखे थे।

गोवा में सोनाली ने ली आखिरी सांस

बता दें कि गोवा में सोनाली की मौत हो गई। रिपोर्ट्स की माने तो उनका निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। कहा जा रहा है कि वह अपने स्टाफ के कुछ सदस्यों के साथ गोवा गई थी और वही पर उन्होंने आखिरी सांस ली। सोनाली इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव है। मौत के कुछ घंटे पहले उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील अपलोड की, जिसमें वो एकदम हेल्दी और खुश दिखाई दे रही है। सोनाली को देखकर लगता ही नहीं कि उन्हें कोई हेल्थ संबंधित परेशानी होगी।
 

Related News