19 APRFRIDAY2024 1:33:21 PM
Nari

भूमि ने किए 400 साल पुराने मंदिर के दर्शन, बताया अपने सरनेम का इतिहास

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 14 Sep, 2020 04:03 PM
भूमि ने किए 400 साल पुराने मंदिर के दर्शन, बताया अपने सरनेम का इतिहास

बाॅलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के दिलों में खास जगह बना ली है। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं। इन दिनों वह अपने परिवार के साथ वक्त गुजार रही हैं। हाल ही में भूमि पेडनेकर अपने पुश्तैनी घर 'पेडणे' पहुंची जो गोवा में है। इस बीच उन्होंने फैंस के साथ अपने सरनेम का इतिहास शेयर किया। 

PunjabKesari

पेडनेकर का सबसे पुराना जिक्र

भूमि ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें वह कुलदेवी के मंदिर में दर्शन करते हुए दिखाई दे रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'हमारे गांव में एक तीर्थस्थल को पेडणे कहा जाता है। यह तीर्थस्थल 3 मंदिरों से बना है- माउली देवी, भगवती देवी और रावलनाथ मंदिर। यह सभी लगभग 300 से 400 साल पुराने हैं। रावलनाथ मंदिर की पुस्तकों में पेडनेकर का जो सबसे पुराना जिक्र मिलता है वो 1902 का है।'

 

कहानियों से भरे मंदिर

भूमि आगे बताती हैं, 'मंदिर कहानियों से भरे हुए हैं, जो पानी की औषधीय धाराओं और स्वस्थ करने और ऊर्जा देने वाली है। यहां की हर यात्रा हमें बहुत कुछ सिखाती है। हमारे सांस्कृतिक रूप से समृद्ध वंशावली के लिए मैं आभारी हूं।' भूमि की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। फैंस भी एक्ट्रेस की इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

PunjabKesari

Related News