19 APRFRIDAY2024 9:28:35 PM
Nari

दिसंबर में घूमने की प्लानिंग है तो बेस्ट रहेगी ये जगह

  • Edited By neetu,
  • Updated: 21 Nov, 2020 06:16 PM
दिसंबर में घूमने की प्लानिंग है तो बेस्ट रहेगी ये जगह

अलग-अलग जगह पर घूमना लगभग सभी को पसंद होता है। मगर कई बार घूमने के लिए कौन-सी जगह बेस्ट रहेगी इसका लोग फैसला नहीं कर पाते हैं। ऐसे में अगर आप दिसंबर महीने में छुट्टियां प्लान कर रहे तो चलिए आज हम आपको भारत में ही घूमने की कुछ जगहों के बारे में बताते हैं। 

केरल 

जो लोग शांत भरे माहौल में अपनी छुट्टियों को बिताने की सोच रहे हैं उन्हें घूमने के लिए केरल जाना चाहिए। यहां बोट पर घूमने के साथ अलग-अलग मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा चारों तरफ हरियाली व नारियल के बाग वाले दृश्य को देखने और अलग-अलग पकवानों का मजा लेने के लिए केरल जाना बेस्ट रहेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

मनाली 

अगर आपको बर्फ पसंद है। ऐसे में आप मनाली में बर्फीले पहाड़ों के बीच स्नो फॉल का मजा ले सकते हैं। चारों तरफ बर्फ से ढके पहाड़ किसी का भी मन अपनी ओर खींचने का काम करते हैं। ऐसे में दिसंबर के महीने में यहां घूमने का अलग ही नजारा मिलेगा। साथ ही यहां पर फोटोशूट कर इस ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

गोवा

अगर पार्टी लवर है तो आपके लिए गोवा घूमने जाना बेस्ट रहेगा। यहां पर आपको घूमने के लिए अलग-अलग बीच व पार्टी के लिए रिजॉर्ट मिलेंगे। आप अपने साथी के साथ समुद्र के किनारे घूमते हुए सनसैट को देखने का मजा ले सकते हैं। अगर आपको एडवेंचर पसंद है तो आप पैरासैलिंग, बंपर राइड, जेटस्की, बोट राइड, पैराग्लाइडिंग आदि ट्राई करें। इसके साथ ही गोवा के खूबसूरत चर्च में भी घूम सकते हैं। 

PunjabKesari


PunjabKesari

Related News