02 JULTHURSDAY2020 6:52:09 PM
Nari

गर्मियों के लिए बेस्ट होममेड फैस पैक, स्किन नहीं होगी टैन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Mar, 2020 04:59 PM
गर्मियों के लिए बेस्ट होममेड फैस पैक, स्किन नहीं होगी टैन

गर्मियों ने दस्तक दे दी है। इस मौसम में लड़कियों को अक्सर स्किन टैन हो जाने की टेंशन होती है। मगर, ज्यादा परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको ओटमील से बने कुछ ऐसे पैक के बारे में बताएंगे, जो गर्मियों में भी आपकी स्किन को डल नहीं होने देंने। साथ ही इससे दाग-धब्बे, झाइयां, झुर्रियां, पिंपल्स जैसी प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा मिलेगा।

ओटमील और शहद

ओटमील, शहद और दही को बाउल में तीनों को मिक्स करें और चेहरे पर स्क्ब करें। 20 मिनट बाद ठंडे पानी से साफ करें। हफ्ते में 2 बार पैक लगाएं। यह पैक दाग-धब्बों को हटाकर चेहरे पर ग्लो लाएगा।

Image result for honey,nari

ओटमील और आम का फेस पैक

यह फेस पैक आपकी मृत त्वचा को हटाकर नई और चमकदार त्वचा प्रदान करेगा। 1 पका आम, 4 से 5 बादाम, 2 चम्मच दलिया व 2 चम्मच कच्चा दूध मिलाकर मिक्सी में पीसकर स्मूद पेस्ट बनाएं। चेहरे पर 10 से 15 मिनट पैक लगाने के बाद हल्के हाथों से स्क्रबिंग करते हुए साफ कर लें। उसके बाद फेस को सादे पानी से धो लें।

Image result for skin care,nari

ओट्स और एलोवेरा

ओट (जई) कुदरती तौर पर बहुत अच्छे स्क्रब का काम करता है। यह स्किन के डेड सेल्स को आसानी से हटा देता है। एलोवेरा स्किन को ठंडक पहुंचाने के साथ उसे टैनिंग और इन्फेक्शन से बचाता है। एलोवेरा जेल में मुट्ठीभर सूखा ओटमील मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर क्लॉकवाइज 5 मिनट तक मसाज करें। फिर इसे पांच मिनट तक लगा हुआ छोड़ दें और ठंडे पानी से धो लें।

Image result for glowing skin,nari

Related News