24 APRWEDNESDAY2024 3:42:24 AM
Nari

पार्टनर के साथ घूमने का है प्लान तो Visit करें ये Destinations, नहीं भूल पाएंगे खूबसूरत नजारा

  • Edited By palak,
  • Updated: 31 Jan, 2023 06:45 PM
पार्टनर के साथ घूमने का है प्लान तो Visit करें ये Destinations, नहीं भूल पाएंगे खूबसूरत नजारा

शादी के बाद कपल्स घूमने के लिए ऐसी जगहें तराश्ते हैं यहां पर वह कुछ पल सुकून के बिता सके। दुनियादारी से दूर कुछ पल शांति में रह सके। ऐसे में अगर आप भी शादी के बाद घूमने का प्लान बना रहे हैं तो भारत की ये जगहें एकदम बेस्ट साबित होंगी। यहां का खूबसूरत नजारा आपका दिल मोह लेगा और आप वापिस आने के बाद भी ट्रिप भूल नहीं पाएंगे। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे खूबसूरत डेस्टिनेशन्स यहां आप अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं...

कश्मीर 

कश्मीर पार्टनर के साथ घूमने के लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इसे धरती का स्वर्ग भी कहते हैं। खासकर विंटर्स में आप यहां पर बर्फ से ढके ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और शांत वातावरण में कुछ पल सुकून के अपना पार्टनर के साथ बिता सकते हैं। गुलमर्ग में आप स्कीइंड, डल झील पर शिकारा की सवारी, ट्रेकिंग जैसी एक्टिविटीज का भी मजा ले सकते हैं। 

PunjabKesari

कूर्ग 

कूर्ग को भारत का स्कॉटलैंड भी कहते हैं। खासकर अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो यह जगह घूमने के लिए एकदम परफेक्ट है। कूर्ग समुद्री तल से करीबन 1525 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। पार्टनर के साथ यहां पर समय बिताने के साथ-साथ आप हाईकिंग, क्रॉस कंट्री और ट्रेल लाइफ जैसी एक्साइटेड एक्टिविटीज का लुत्फ भी ले सकते हैं। 

अंडमान और निकोबार आइसलैंड 

अंडमान और निकोबार आइसलैंड भी भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है। अगर आपको समुद्री जगह और वाटर स्पोर्ट्स पसंद हैं तो आप अंडमान और निकोबार घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां का स्वादिष्ट खाना भी आप ट्रिप के दौरान चख सकते हैं। स्कूबा डाइविंग, बोट राइड, स्नॉर्कलिंग, स्विमिंग जैसी एक्टिविटीज का भी आप लाभ उठा सकते हैं। 

PunjabKesari

ऊटी 

दक्षिण तमिलनाडु राज्य में नीलगिरी की पहाड़ियों में बसा हुआ शहर ऊटी भी घूमने के लिए एक बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है। इसे क्वीन ऑफ हिल्स भी कहा जाता है। यहां का हरा भरा वातावरण, शांत मौसम और यात्रा आपका दिल मोह लेगा। आप यहां पर नीलगिरी माउंटेन पर रेलवे राइड, ऊटी लेक में बोट राइड, रोड गार्डन की सुंदरता जैसे मनमोहक नजारों का आनंद ले सकते हैं। 

उदयपुर 

उदयपुर भी घूमने के लिए एकदम बेस्ट जगह है। खासकर सर्दियों में आप यहां पर अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं। यहां का राजपुताना कल्चर आपका मन मोह लेगा और आप यहां पर कई दिलचस्प एक्टिविटीज जैसे पिछोला लेक से अपने पार्टनर के साथ सनसेट, हॉट एयर बलून राइड, फतेह सागर लेक में स्पीड बोटिंग और शिल्पग्राम में घूमने के लिए जा सकते हैं। 

PunjabKesari


 

Related News