29 APRMONDAY2024 5:26:53 AM
Nari

गर्भावस्था के दौरान प्रैग्नेंसी पिलो के फायदे

  • Updated: 21 Jan, 2017 11:14 AM
गर्भावस्था के दौरान प्रैग्नेंसी पिलो के फायदे

पेरेंटिंग: गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को खास देखभाल की जरूरत होती है। इन दिनों में महिलाओं को कुछ परेशानियों का सामना करना पडता है। जैसे- नींद ना आना या सोने में परेशानी आदि। ऐसे में आप प्रैग्नेंसी पिलो का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपको आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा।

 

जानिए प्रैग्नेंसी पिलो के फायदे

 

1. गर्भावस्था के दौरान डॉक्टर महिलाओं को एक तरफ करवट लेकर सोने की सलाह देते हैं। लेकिन महिलाओं को एक तरफ करवट लेकर सोने में थोड़ी परेशानी आती हैं। ऐसे में आप प्रैग्नेंसी पिलो का इस्तेमाल कर सकती हैं जिससे कि आपको सोने में कोई परेशानी नहीं होगी।

2. अक्सर देखा गया है कि गर्भवती महिलाओं को कमर दर्द, पैरों में दर्द और गर्दन दर्द की शिकायत रहती है। अगर ऐसे में आप प्रैग्नेंसी पिलो का इस्तेमाल करती हैं तो इस दर्द से आप काफी राहत पा सकती हैं।

3. प्रैग्नेंसी में ब्लड सर्कुलेशन को सामान्य रखने में प्रैग्नेंसी पिलो काफी मददगार साबित होता है।

4. गर्भावस्था में रात को नींद आना या रात के समय बार-बार आंख खुलना, यह एक आम समस्या है। गर्भावस्था में चैन की नींद पाने के लिए आप इस पिलो का इस्तेमाल कर सकती हैं। 


ध्यान में रखें ये बातें

प्रैग्नेंसी पिलो का इस्तेमाल करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखे कि पिलो ज्यादा हार्ड ना हो और ना ही ज्यादा मोटा हो। इससे बैलेंस बनाने में दिक्कत आती है और गर्दन में दर्द होने की भी संभावना रहती है। 

Related News