Twitter
You are hereNari

पेट की इंफैक्शन के लिए इस्तेमाल करें करी पत्ता - Nari

पेट की इंफैक्शन के लिए इस्तेमाल करें करी पत्ता  - Nari
Views:- Tuesday, September 18, 2018-11:40 AM

भोजन में फ्लेवर लाने के लिए करी पत्ते का इस्तेमाल किया जाता है। यह खाने का स्‍वाद ही नहीं बल्कि खुश्‍बू भी बढ़ाता है। शूगर और वजन को कंट्रोल रखने जैसे औषधीय गुणों के साथ-साथ इसमें और भी बहुत सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर के लिए बेहद लाभकारी हैं। खाली पेट करी पत्ता को गर्म पानी के साथ खाने से पेट की सारी बीमारियां ठीक हो जाती हैं। जानें इसके फायदे

 

1. पेट की बीमारियां दूर 
करी पत्ता एंटी- बैक्टीरियल की तरह काम करता है जिसकी वजह से पेट की सारी समस्याएं दूर हो जाती है। लगातार कब्ज की परेशानी से जूझ रहे हैं तो रोजाना सुबह करी पत्ते का सेवन करना शुरू कर दें। 

PunjabKesari
2. संक्रमण से बचाव
करी पत्ते में एंटी ऑक्सि‍डेंट, एंटी बैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण पाए जाते हैं। जो त्वचा को कई तरह के इंफेक्शन से बचाए रखते हैं।


3. आंखों के लिए गुणकारी
इसमें विटामिन A पाया जाता है जो आंखों के लिए बहुत ही जरुरी है। इस विटामिन की कमी से रतौंधी रोग हो जाता है जिससे आंखों की रोशनी भी कम हो जाती है। खाली पेट करी पत्ते का सेवन करने से आंखों की रोशनी तेज होती है।

PunjabKesari
4. सूजन से छुटकारा
करी पत्ते को खाने में शामिल करने से शरीर में सूजन की परेशानी दूर हो जाती है। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता में सुधार होता है। 


5. कैंसर से बचाव 
करी पत्ते में मौजूद फेनोल्स ल्यूकेमिया, प्रोस्टेट कैंसर और कोलोरेक्टल आदि से बचाव करता है। इसका सेवन करने से कैंसर से बचाव रहता है। 

PunjabKesari

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News