02 MAYTHURSDAY2024 2:45:02 PM
Nari

New Year से पहले फेंक दें घर पर पड़ी ये अशुभ चीजें, सालभर रहेगी लक्ष्मी मां की कृपा

  • Edited By neetu,
  • Updated: 25 Dec, 2021 10:50 AM
New Year से पहले फेंक दें घर पर पड़ी ये अशुभ चीजें, सालभर रहेगी लक्ष्मी मां की कृपा

नया साल आने में बस कुछ दिन ही बाकी है। हर कोई चाहता है कि आने वाला नया साल हर किसी के जीवन में खुशियां व शांति लेकर आए हैं। वहीं वास्तु अनुसार, घर में कुछ चीजें रखने से जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है। इसके साथ ही घर में अन्न व धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आने वाले नए साल में इन समस्याओं से बचने के लिए आप पहले ही घर में मौजूद कुछ चीजों को बाहर कर दें। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

कांच का टूटा सामान

वास्तु अनुसार, घर में टूटा कांच रखना भी अशुभ माना जाता है। भले ही आप इसका इस्तेमाल ना कर रहे हो मगर इससे घर में वास्तुदोष हो सकता है। ऐसे में मानसिक तनाव व समस्याएं हो सकती है। ऐसे में नए साल से पहले ही घर पड़ा टूटा कांच का सामान भी जल्द से जल्द फेंक दें। इसके अलावा टूटा फ्रेम रखने से भी बचना चाहिए।

PunjabKesari

pc: freepik

टूटा हुआ पलंग

घर पर टूटा पलंग रखने से बचना है। कहा जाता है कि इससे मैरिड लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही धन की देवी लक्ष्मी नाराज होने से धन संबंधी समस्याएं हो सकती है। ऐसे में घर पर अगर टूटा पलंग है तो इसे नए साल से पहले ही हटा दें।

खराब इलेक्ट्रोनिक सामान

लोग अक्सर इलेक्ट्रोनिक सामान खराब होने पर भी इसे जल्दी से बाहर नहीं फेंकते हैं। मगर इससे वास्तुदोष होने के साथ धन संबंधी समस्याएं हो सकती है। ऐसे में इसे भी नया साल आने से पहले घर से निकाल दें।

बिजली का तार

अगर आपके घर की वायरिंग खराब हैं तो इसे तुंरत ठीक करवा लें। इसके अलावा बिजली की बची तारे भी कभी घर पर ना रखें। वास्तु अनुसार, बिजली का खराब या बचा हुआ तार घर में रखना अशुभ होता है। इससे घर व जीवन संबंधी समस्याएं हो सकती है।

मुख्य दरवाजा रखें हमेशा साफ

धन की देवी लक्ष्मी को साफ-सफाई वाली जगह पर वास करती है। ऐसे में घर को हमेशा साफ रखें। खासतौर पर घर के मुख्य दरवाजे पर गंदगी ना होने दें।इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि घर का मेन गेट टूटा व गंदा ना हो।

PunjabKesari

लगाएं तोरण

नए साल के दिन घर के मुख्य द्वार पर अशोक के पत्ते से बना तोरण लगाएं। इसके अलावा गेंदे या गुलाब के फूलों की माला लगाएं। मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके साथ ही घर में सुख-समृद्धि, शांति, खुशहाली का वास होता है।

 

Related News