21 JANTHURSDAY2021 12:41:23 PM
Nari

40 की उम्र में भी चाहिए यूथफुल स्किन तो फॉलो करें उर्वशी की खास स्किन केयर रूटीन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Nov, 2020 01:37 PM
40 की उम्र में भी चाहिए यूथफुल स्किन तो फॉलो करें उर्वशी की खास स्किन केयर रूटीन

'कसौटी जिंदगी की' की कोमोलिका यानि उर्वशी ढोलकिया सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि खूबसूरत जवां स्किन के लिए भी लोगों की फेवरेट हैं। खासकर महिलाएं यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि 42 की उम्र में भी उर्वशी के चेहरे पर एंजिंग के साइन क्यों नहीं दिखते। बता दें कि इसकी वजह कुछ और नहीं बल्कि उर्वशी की खास स्किन केयर रूटीन है, जिसे वो कभी नहीं भूलती। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो अपनी स्किन केयर रूटीन के सीक्रेट खोलती नजर आ रही हैं। चलिए आपको बताते हैं कि अपनी स्किन की केयर कैसे करती हैं उर्वशी...

फेस क्‍लीनिंग 

उर्वशी ने बताया कि वह सुबह सबसे पहले जैल बेस्‍ड फेस वॉश क्लीनिंग करती हैं क्योंकि रातभर चेहरे पर ऑयल जमा हो जाता है। इससे चेहरा साफ भी हो जाता है और ग्लो भी करता है। हालांकि हर किसी को अपनी स्किन टाइप के हिसाब से फेसवॉश चुनना चाहिए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

फेस आइसिंग

चेहरे को साफ करने के बाद उर्वशी बर्फ से मसाज करती हैं। उर्वशी ने बताया कि बढ़ती उम्र में पोर्स बड़े हो जाते हैं और त्वचा में ढीलापन आ जाता है। इसके लिए कॉटन के कपड़े में बर्फ लपेटकर चेहरे पर मसाज करें। इससे पोर्स का साइज कम होता है और चेहरे पर ताजगी भी आती है। 

फेस टोनिंग

पोर्स को क्लीन करने के लिए उर्वशी रोजाना 15-20 सैकेंड फेस टोनिंग करती हैं। उन्होंने बताया कि चेहरे पर अच्‍छी तरह गुलाब जल स्‍प्रे करके 15-20 सैकेंड के लिए छोड़ दें। इसके बाद हल्‍के हाथों से मसाज करके ताजे पानी से धो लें। यह त्‍वचा के लिए बेहतरीन नेचुरल मॉइश्‍चराइजर है, जो ड्राइनेस दूर करने के साथ त्वचा को ग्लोइंग बनाता है। 

PunjabKesari

फेस मॉइश्‍चराइजिंग

उर्वशी की कॉम्बिनेशन स्किन है इसलिए वह वॉटर बेस्‍ड लाइट मॉइश्‍चराइजर से मसाज करती हैं। उन्होंने बताया कि हल्के हाथों से मसाज करते समय हाथों को नीचे से ऊपर की ओर लाएं।। इससे त्‍वचा में कसावट आती है जबकि विपरीत दिशा में मसाज करने से ढीलीपन और रिंकल्‍स आ जाते हैं।

लिप केयर

चेहरे के साथ-साथ उर्वशी होंठों की भी खास ख्याल रखती हैं , जिसके लिए वह लिप बाम लगाती हैं। इससे उनके होंठ मॉइश्चराइज्ड रहते हैं और फटते नहीं।

PunjabKesari

अगर आप भी उर्वशी की तरह बढ़ती उम्र में जवां दिखना चाहती हैं तो आज ही अपनी स्किन केयर रूटीन में बदलाव करें लेकिन ध्यान रखें कोई भी प्रॉडक्ट अपनी स्किन टाइम के हिसाब से ही चुनें। सेंसटिव स्किन है तो डॉक्टर से परामर्श लें।

Related News