19 APRFRIDAY2024 11:33:15 AM
Nari

54 की उम्र में भी माधुरी की स्किन करती है Glow, फॉलो करती हैं ये टिप्स

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 15 May, 2021 01:54 PM
54 की उम्र में भी माधुरी की स्किन करती है Glow, फॉलो करती हैं ये टिप्स

बॉलीवुड की 'धक-धक गर्ल' यानि माधुरी दीक्षित आज 54 साल की हो गई है लेकिन इस उम्र में भी वह अपनी खूबसूरती से यंग एक्ट्रेस को मात देती हैं। माधुरी जैसे-जैसे उम्र की सीढ़ियां चढ़ती जा रही है वैसे-वैसे उनकी खूबसूरती और भी निखरती जा रही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर उनकी इस स्टनिंग लुक और ग्लोइंग स्किन का राज क्या है। चलिए आज हम आपको उनके बर्थडे के मौके पर बताते हैं कि कैसे वह खुद को फिट एंड फाइन रखती हैं।

रोजाना करती है क्‍लींजिंग

माधुरी रोज सोने से पहले चेहरे को क्‍लीनजर से साफ करती हैं। कभी-कभी टोनर का इस्तेमाल भी करती हैं। दिन में दो या तीन बार अपने चेहरे को धोती हैं। इसके लिए एक्ट्रेस गुनगुने पानी का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही वह रात को सोने से पहले क्रीम लगाती हैं। माधुरी बॉडी को मॉइस्चराइज करने पर अधिक जोर देती हैं।

PunjabKesari

स्किन टाइटनिंग के लिए होममेड फेसपैक

इस उम्र में उनकी स्किन पर एंटी-एजिंग के साइन नहीं दिखाई देते। जिसका कारण है होममेड स्किन टाइटनिंग फेस पैक। माधुरी अंडे की जर्दी में 1/2 टीस्पून कॉर्नस्टार्च और कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल की मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ त्वचा में कसावट आती है बल्कि यह एंटी-एजिंग की परेशानियों को भी दूर रखता है।

डार्क सर्कल्स के लिए आलू

आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स और सूजन को दूर रखने के लिए वह पुदीना और आलू के मिश्रण का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा सर्दी हो या गर्मी, वह एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन लगाए बिना घर से बाहर नहीं निकलती।

हफ्ते में 2 बार आयलिंग

बालों को जड़ों से मजबूत बनाने के लिए वह हफ्ते में 2 बार ऑयलिंग करती हैं और उसके बाद हेयर वॉश करती हैं।

PunjabKesari

कंडीशनिंग के लिए मेयोनीज

उनके शाइनी व खूबसूरत बालों का एक राज अच्छी कंडीशनिंग भी है, जिसके लिए वह मेयोनीज और केले को मिक्स करके लगाती हैं।

लिप ग्लॉस लगाना है पसंद

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की बात करें तो माधुरी को आई लाइनर और लिप ग्लॉस सबसे अधिक पसंद है। केवल इन 2 चीजों का इस्तेमाल करके भी वो कई बार घर से निकलती हैं। माधुरी की स्किन हर पल इतनी ग्लो करती है कि वो कांफिडेंस के साथ बिना मेकअप के भी घर से बाहर निकल जाती हैं।

डांस को बताया ब्यूटी सीक्रेट

माधुरी ग्लोइंग स्किन के लिए डांस को अपना ब्यूटी सीक्रेट बताती हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि डांस करने से पसीना निकलता है, जिससे त्वचा के रोमछिद्र खुलते हैं और स्किन अपने आप ही ग्लो करने लगती है।

PunjabKesari

Related News