10 AUGWEDNESDAY2022 7:32:47 AM
Nari

पिंपल निकल आने पर कैटरीना करती हैं यह काम, जानिए उनके सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Jul, 2021 03:55 PM
पिंपल निकल आने पर कैटरीना करती हैं यह काम, जानिए उनके सीक्रेट्स

हर लड़की चाहती है कि उनकी स्किन बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह ग्लोइंग व बेदाग हो। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ को ही देख लीजिए। वह इंस्ट्ररी में आने से पहले जैसी दिखती थी आज भी वैसी ही लगती है। कैटरीना की ग्लोइंग व बेदाग स्किन का राज ओर कुछ नहीं बल्कि खास स्किन केयर रूटीन है। जी हां, कुछ सिंपल से रूल्स फॉलो करती हैं, जिससे उनकी स्किन खिली-खिली व ग्लोइंग रहती हैं।

अगर आप भी उनकी तरह फ्लॉलेस स्किन पाना चाहती हैं तो उनके इन बेसिक टिप्स को अपनी रूटीन का हिस्सा बनाएं।

त्वचा के हिसाब से स्किन केयर

कैटरीना अपनी स्किन के हिसाब से ही प्रोडक्ट्स का चयन करती हैं। साथ ही वह सनक्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती, फिर चाहे वह घर में ही क्यों ना हो।

PunjabKesari

पिंपल्स के लिए घरेलू नुस्खे

पिंपल्स के लिए वह एंटी-बैक्टीरियल क्लींजर या मुल्तानी मिट्टी यूज करती हैं। साथ ही वह चेहरे व बालों केलिए अच्छे क्वालिटी के प्रोडक्ट्स यूज करती हैं।

मेकअप रिमूव करना

उनकी डेली रूटीन की आदतों में मेकअप रिमूव करना भी शामिल है, जिसे वह कभी नहीं भूलती। रात को मेकअप साफ करके सोने से त्वचा को खुलकर सांस लेने का मौका मिल जाता है और वह पिंपल्स जैसी समस्याओं से भी बची रहती हैं। वह मॉइस्चराइजर या नाइट क्रीम से मेकअप रिमूव करती हैं।

दिन में 3 बार फेसवॉश

वह 1 दिन में 3 बार ठंडे पानी से चेहरा धोती हैं, ताकि चेहरे पर धूल-मिट्टी जमा ना हो। साथ ही स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए वह खूब पानी, नारियल पानी, जूस, ग्रीन टी आदि पीती हैं।

PunjabKesari

मेकअप से पहले आईज मसाज

एक इंटरव्यू के दौरान कैटरीना ने बताया था कि वो मेकअप से पहले आईज मसाज करती हैं। इसके लिए वह मलमल के कपड़े में बर्फ डालकर चेहरे पर रब करती है। यह फॉर्मूला मेकअप को लंबे समय टिकाए रखता है और स्किन को ग्लोइंग भी बनाता है।

हफ्ते में 2 बार बालों की चम्पी

हफ्ते में 2 बार वह जैतून तेल से चम्पी करती है, जिससे उनके बाल मजबूत, शाइनी व सिल्की होते हैं। साथ ही वह ऑलिव फ्रूट हेयर पैक भी लगाती है, जो बालों को नई जान देता है।

ये भी हैं हेयर ब्यूटी सीक्रेट्स

बालों को कर्ल या स्टेट या करना हो तो वह पहले हीट प्रोटेक्टेंटस या हेयर सीरम लगा लेती है, ताकि बाल खराब ना हो। साथ ही वह हेयर केयरके लिए केरास्टेस प्रोडक्ट और पैडल ब्रश यूज करती हैं।

PunjabKesari

Related News