14 OCTMONDAY2019 11:53:20 AM
Nari

बहन रूबी के दिए टिप्स फॉलो करती हैं मौनी रॉय, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Sep, 2019 10:33 AM
बहन रूबी के दिए टिप्स फॉलो करती हैं मौनी रॉय, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

टीवी सीरियल 'नागिन' से फेमस हुईं मौनी रॉय आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। छोटे पर्दे से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकीं मौनी की एक्टिंग ही नहीं बल्कि खूबसूरती के भी लाखों दीवाने हैं। सिर्फ ऑनस्क्रीन ही नहीं बल्कि ऑफस्क्रीन भी मौनी बेहद ग्लैमरस और ब्यूटीफुल नजर आती हैं। मौनी रॉय भी इस बात का बेहद ख्याल रखती हैं और एक स्ट्रिक्ट ब्यूटी रुटीनी फॉलो करती हैं। हालांकि उनकी इस ट्रांसफोर्मेशन का क्रेडिट सर्जरी को भी जाता है। चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स...

 

सर्जरी से बदला लुक

मौनी का पुराने अवतार और उनके अब के लुक्स में जमीन आसमान का फर्क नजर आता है। आज ग्लैमरर्स दिखने वाली मौनी ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था तो उनका रंग भी इतना फेयर नहीं था। कहा जाता है कि उनके इस ट्रांसफोर्मेशन की वजह कॉस्मेटिक सर्जरी है, जिसके कारण उनके लुक में इतना बदलाव आया। खबरों की मानें तो मौनी ने लिप जॉब और कॉस्मैटिक सर्जरी करवाई है। हालांकि वो इस बात से पूरी तरह इंकार करती हैं।

PunjabKesari

बहन को देती हैं खूबसूरती का क्रेडिट

वह अपनी खूबसूरती का श्रेय अपनी बहन को देती हैं। दरअसल उनकी बहन रूबी एक डर्मेटोलॉजिस्ट हैं। वह बताती हैं कि रूबी ही उनके हेयर्स, उनकी स्किन और उनकी डाइट का ध्यान रखती हैं। नागिन एक्ट्रेस इस बारे में सिर्फ अपनी बहन की राय ही लेती हैं और उन्हीं की बात मानती हैं।

खास स्किन केयर रूटीन करती हैं फॉलो

वह सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी त्वचा को क्लींजर से साफ करती हैं और फिर चेहरे को फेसवॉश करती हैं। इसके बाद वह मॉइसचराइज व सनस्क्रीन लगाती हैं। मौनी डे स्किन केयर रुटीन के साथ-साथ नाइट स्किन केयर रुटीन को भी फॉलो करती हैं। रात के वक्त मौनी त्वचा को साफ करने के बाद नाइट क्रीम जरूरी लगाती हैं।

करती हैं मिनिमल मेकअप

नो-मेकअप लुक में खूबसूरती दिखने वाली मौनी को ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं है। वह कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करती हैं और जब वह शूटिंग पर नहीं तो इससे दूर ही रहती हैं। बता दें कि मेकअप रिमूव करने के लिए वह ऑयल बेस्ड क्लीनजर का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

नहीं भूलती सनस्कीन लगाना

घर से बाहर जाते समय वह सनस्क्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती। उनका कहना है कि बहुत ज्यादा आउटडोर शूटिंग करने की वजह से स्किन टैनिंग का खतरा रहता है इसलिए वह हमेशा इसे अपने बैग में रखती हैं।

आइलाइनर है फेवरेट मेकअप

वह अपनी आंखों का खास ख्याल रखती हैं। आंखों में आइलाइनर और काजल लगाए बिना वह बाहर नहीं जाती। 

पिंपल्स का यूं करती हैं इलाज

मौनी रॉय का मानना है कि चेहरे पर पिंपल्स उनके प्रोफेशन का हिस्सा हैं। मुहांसे हटाने के लिए वह एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं।

लिप बाम की हैं शौकीन 

वह अपने बैग में हमेशा 3 से 4 तरह के लिप बाम कैरी करती हैं। उन्हें तरह-तरह के लिप बाम यूज करने का शौक है। जब भी वो शॉपिंग पर जाती हैं तो अपने लिए नया लिप बाम जरूर खरीदती है। वह थोड़ी-थोड़ी देर में होंठों पर लिप बाम लगाना पसंद है, ताकि उनके होंठ हाइड्रेटेड रहें।

PunjabKesari

8-10 गिलास पीती हैं पानी 

एक इंटरव्यू में मौनी ने बताया, 'मैं पानी बहुत पीती हूं, ताकि मेरी त्वचा हाइड्रेटेड रहें। पानी पीने से त्वचा में नैचुरल ग्लो भी आता है।' वह दिनभर में 8-10 गिलास पानी पीने के साथ ही डाइट में वॉटर बेस्ड चीजों भी लेती हैं।

बिना सलाह नहीं यूज करती कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स 

किसी भी तरह का कॉस्मैटिक यूज करने से पहले मौनी डर्मेटोलॉजिस्ट यानि अपनी बहन से सलाह जरूर लेती हैं। वह कभी भी किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करतीं बल्कि अपनी त्वचा के टाइप के मुताबिक ही प्रोडक्ट यूज करती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APPsa

Related News