03 MARWEDNESDAY2021 2:39:47 AM
Nari

पधारो राम अयोध्या धाम... खत्म हुआ करोड़ों भक्तों के बरसों का इंतजार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Aug, 2020 02:03 PM
पधारो राम अयोध्या धाम... खत्म हुआ करोड़ों भक्तों के बरसों का इंतजार

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पूरा हो चुका है। राम मंदिर के शिलान्यास समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पवित्र नगरी अयोध्या पहुंचें। सुनहरे रंग के पारंपरिक धोती कुर्ते में प्रधानमंत्री का पहला पड़ाव 10 वीं शताब्दी का हनुमान गढ़ी मंदिर था, जहां उन्होंने विशेष पूजा अर्चना की।

PunjabKesari

पीएम मोदी को 10 वीं शताब्दी के हनुमान गढ़ी मंदिर के प्रधान पुजारी श्री गद्दीनशीन प्रेमदास महाराज द्वारा एक सिर, चांदी का 'मुकुट' और एक स्टोल भेंट किया गया। इसके बाद उन्होंने राम लल्ला को प्रार्थनाएं दीं और राम जन्मभूमि में 'प्रांगण' (वेश्या) का प्रदर्शन किया। पीएम मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रखने से पहले एक दिव्य पौधा माना जाने वाला पारिजात का पौधा भी लगाया।

PunjabKesari

इसके बाद पीएम मोदी ने "राम मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर-कमलों से हुआ" शिलापट्टिका का अनावरण किया। कार्यक्रम मंच पर पीएम मोदी के अलावा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, RSS प्रमुख मोहन भागवत थे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि भूमि पूजन कार्यक्रम में 175 प्रतिष्ठित अतिथि शामिल हुए थे, जिनके सामने आधारशिला रखी गई। अब राम मंदिर के निर्माण का काम विधिवत रूप से शुरू हो चुका है और अब भक्तों को सिर्फ भव्य राम मंदिर जल्द बनने का इंतजार है।

Related News