29 APRMONDAY2024 12:17:58 PM
Nari

क्रिएटीविटी दिखाएं डिजाइनर लुक पाएं

  • Updated: 27 Feb, 2015 03:22 PM
क्रिएटीविटी दिखाएं डिजाइनर लुक पाएं

घर पर इतने खर्च निकलते हैं कि हाऊस वाइफ का सारा बजट हिल जाता है । ऐसे में अपने लिए डिजाइनर आऊटफिट्स खरीदना उनके लिए एक सपना ही रह जाता है । यदि आप थोड़ा सा प्रयास करें तो अपने सूट, साड़ी, जींस और टॉप तक को डिजाइनर लुक दे सकती हैं । यकीन मानिए अपनी क्रिएटीविटी से पोशाकों को नई लुक देना आपको भी अच्छा लगेगा ।

सूट को मिले लुक नई
यदि आपको हैवी एवं ट्रैडिशनल वर्क वाले सूट पसंद हैं, तो बाजार से कुछ एम्ब्रायडरी एवं पैचवर्क वाले नैक खरीद लाएं तथा उन्हें अपने सूटों पर लगाएं । इन्हें प्लेन एवं प्रिटेंड दोनों तरह के सूटों पर लगाया जा सकता है। बाजू एवं घेरे पर चौड़े बॉर्डर वाली लेस या फ्रिल वर्क भी कर सकती हैं । आप पेंटिंग या एम्ब्रायडरी कर लेती हैं, तो प्लेन सूट पर अपने पसंदीदा मोटिफ्स को पेंट करें या एम्ब्रायडरी करें। फ्लोरल डिजाइन की अपेक्षा आप कुछ हट कर मोटिफ्स चुनेंगी तो वे आपके सूट और दुपट्टे को अलग ही लुक देंगे । यदि बिना कुछ ज्यादा किए सूट को स्टाइलिश लुक देना चाहती हैं, तो उसके साथ-साथ  हैवी स्टोल या हैवी एम्ब्रायडरी वाला दुपट्टा पहनें ।

स्कर्ट एवं जींस का लुक बदलें
जींस एवं स्कर्ट के  साथ पहने जाने वाले टॉप , स्वरोस्की बटन, बॉर्डर या लेसेज से डिजाइनर लुक दी जा सकती है । प्लेन ब्लैक, रैड या फिर ब्ल्यू कलर की स्कर्ट के साथ कंट्रास्ट टॉप, टी-शर्ट या स्ट्रेपी टॉप पहनें ।

साड़ी बने आकर्षक
अपनी किसी भी प्लेन जार्जैट या शिफॉन की साड़ी को आप कोर्सैट, ब्रोकेड ब्लाऊज या  स्पेगैटी के साथ तो पहन ही सकती हैं, साथ ही उस पर हैवी वर्क का एम्ब्रायडरी वाला बॉर्डर भी लगा सकती हैं । सिंपल लुक देना है तो कंट्रास्ट कलर का प्लेन बार्डर, पाइपिंग या लेस लगाएं, कई बार पहनी हुई साड़ी भी बिलकुल न्यू लुक में नजर आएगी । यदि किसी साड़ी का पल्लू खराब हो गया है तो प्लीट्स के पास से उसे काट कर नैट का पल्लू लगाएं, साड़ी नए डिजाइन में बन कर तैयार हो जाएगी ।

टाई एंड डाई से बदले रंग और डिजाइन
प्लेन साड़ी, सूट या दुपट्टे को बिल्कुल बदल देना चाहती हैं, तो उसे टाई एंड डाई से नया रूप दें । दो या मल्टी रंगों के इस्तेमाल से उसका रंग और डिजाइन पूरी तरह से बदल जाएगा और पहनने पर यही लगेगा कि आपने बिल्कुल नई ड्रैस पहनी है ।

Related News