12 APRMONDAY2021 3:12:19 PM
Nari

पार्टनर संग अक्सर होती है लड़ाई? कहीं ये बातें तो नहीं तोड़ रही रिश्ता

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 05 Apr, 2021 04:59 PM
पार्टनर संग अक्सर होती है लड़ाई? कहीं ये बातें तो नहीं तोड़ रही रिश्ता

कोई भी रिश्ता प्यार, विश्वास की नींव पर टिकता है। रिलेशनशिप में भरोसा न होने पर कपल्स में हर बात को लेकर झगड़े होने लगते है। साथ ही वे उन झगड़ों में कुछ ऐसा कर देते है जिससे रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है। हालांकि कई बार देखा जाता है कि छोटी-छोटी बातों की वजह से भी कपल्स में लड़ाई हो जाती है। अगर आपकी और आपके पार्टनर के बीच भी ज्यादा लड़ाई होती है तो ऐसे में कुछ खास बातों का ध्यान रखने से रिश्ता खराब नहीं होगा। तो चलिए जानते है उन जरूरी बातों के बारे में...

गलती न मानना

हर इंसान से गलती होती है लेकिन अक्सर देखा जाता है कि लोग रिलेशनशिप में अपनी गलती मानने से बचते हैं। जो कपल के बीच झगड़े का कारण बनता है। इसलिए अगर आपने कोई गलती की हो तो उसे बिना हिचकिचाए स्वीकार करें और अपने पार्टनर से माफी मांगे। आपका पार्टनर अपको समझेगा और माफ करने में बिल्कुल भी देर नहीं करेगा।

PunjabKesari

बातें शेयर न करना

झगड़ों की सबसे बड़ी वजह एक दूसरे को इग्नोर करना और अपनी भावनाओं को व्यक्त न करना है। अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता लंबे समय तक चले तो एक दूसरे के साथ अपनी बात जरुर शेयर करें। 

शक करना

किसी भी रिलेशनशिप में पार्टनर्स के बीच भरोसा होना बहुत जरूरी होता है। असल में शक एक ऐसी बीमारी है जो किसी भी रिश्ते को खराब करने का काम करती है। इसलिए पार्टनर पर शक करने की जगह उनपर भरोसा करना सीखें। अगर किसी बात पर शक हो तो पार्टनर से उस बारे में बात करें। नहीं तो आपका शक अच्छे भले रिश्ते को खराब कर देगा।

PunjabKesari

पार्टनर के साथ समय न बिताना 

आजकल की बिजी लाइफ के चलते कपल एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। जिस वजह से भी झगड़े होते हैं। इसलिए कोशिश करें कि जब भी समय मिले पार्टनर के साथ लाॅन्ग ड्राइव पर जाएं या फिर उनकी मनपसंद जगह पर ले जाकर उनके साथ वक्त बिताएं। 

बिना मतलब बात को बढ़ाना

झगड़ा होने पर अपनी तरफ से सामान्य रहने की कोशिश करें। पार्टनर की बातों का गलत मतलब निकालने के साथ उस पर ओवर रिएक्ट करने से बचें। नहीं तो आपका ऐसा व्यवहार पार्टनर को और गुस्सा चढ़ाने का काम करेगा। इससे लड़ाई सुलझने की जगह बढ़ सकती है।

PunjabKesari

Related News