19 APRFRIDAY2024 4:52:53 PM
Nari

एप्पल वॉच सीरीज 6: आपकी कलाई पर होंगे अब हर आयु से जुड़े हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्ज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Sep, 2020 10:14 AM
एप्पल वॉच सीरीज 6: आपकी कलाई पर होंगे अब हर आयु से जुड़े हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्ज

कोरोना वायरस से बचने के लिए ब्लड ऑक्सीजन सेंसर काफी मददगार साबित हो सकता है, जो अब आपको एप्पल वॉच में मिलेगा।। जी हां, कल एप्पल वॉच सीरीज 6 के साथ एप्पल वॉच SE लॉन्च की गई, जो सिर्फ 15 सेकेंड में ब्लड ऑक्सीजन के बारे पता लगाएगी। दरअसल, एप्पल ने कल हुए Time Flies इवेंट के दौरान ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर फीचर वाली घड़ियां लॉन्च की है। इससे आप खून के जरिए शरीर में ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक कर सकते हैं।

सीरीज-5 से ज्यादा फास्ट होगी यह वॉच

सीरीज 5 के मुकाबले एप्पल सीरिज 6 वॉच 15% ज्यादा फास्ट होगी। बता दें कि भारत में इस नई एप्पल वॉच सीरीज़ 6 (GPS) वेरिएंट की कीमत 40,900 रु से शुरू होगी। वहीं, इसका (GPS+Cellular) मॉडल 49,900 रुपए में मिलेगा। अमेरिका में GPS मॉडल की कीमत $399 (लगभग 30,000 रु) है, जो शुक्रवार से मार्केट में आ जाएगी।

PunjabKesari

वॉच में मिला A13 Bionic प्रोसैसर

यही नहीं, इस नई वॉच को A13 Bionic प्रोसेसर से लैस किया गया है, जिसका डिजाइन भी बिल्कुल नया होगा। इसमें सोलो लूप्स होंगे, जिससे वॉच आसानी से कलाई पर फिट हो जाएगी। इसके अलावा इसमें Memoji सपोर्ट खास फीचर भी शामिल है यानि यूजर्स iMessage app से एक दूसरे को Memoji भी भेज सकेंगे। बता दें कि नई घड़ी watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है।

नई फिटनेस प्लस सर्विस

इवेंट में एप्पल वॉच सीरिज 6 के लिए नई Fitness+ सर्विस पेश की गई जो आपको एक्टिव रहने के लिए इंस्पायर करेगी। आप इसके जरिए वर्कआउट सैशन्स में भी पार्टिसिपेट कर सकेंगे।। अब आप वर्कआउट सेशन से लेकर पार्टिसिपेट भी एप्पल वॉच के जरिए कर सकेंगे।

PunjabKesari

एप्पल वॉच में मिलेंगे ये सुविधाएं

. इस सर्विस में आपको कई वर्कआउट मोड्स जैसे कि योगा आदि मिलेंगे। इसके जरिए आप आसानी से अपने डेली वर्कआउट को ट्रैक भी कर सकेंगे।
. सर्विस का मजा लेने के लिए एक यूजर को महीनेभर के लिए $9.99 और एक साल के लिए $79.99 कीमत देनी होगी।
. नई एप्पल वॉच खरीदने वाले को 3 महीने की Apple Fitness+ की सब्सक्रिप्शन मुफ्त दी जाएगी।
. आप धूप में भी इस घड़ी का इस्तेमाल कर सकेंगे।
. यह वॉच राउंड डायल के साथ आएगी और वॉच के स्ट्रैप भी आपको 6 रंगों में मिलेंगे, जिसमें से आप अपना पसंदीदा कलर चुन सकते हैं।

PunjabKesari

Related News