27 APRSATURDAY2024 8:56:19 AM
Nari

प्रभु श्रीराम की रंग में रंगे बिग-बी, अयोध्या में Amitabh Bachchan ने खरीदा करोड़ों का प्लॉट

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Jan, 2024 04:23 PM
प्रभु श्रीराम की रंग में रंगे बिग-बी, अयोध्या में Amitabh Bachchan ने खरीदा करोड़ों का प्लॉट

22 जनवरी का दिन हर भारतीय के लिए बहुत ही खास होगा। सभी इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स भी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए एक्साइटेड हैं। अब ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के बिग-बी यानी की अमिताभ बच्चन के साथ हुआ है। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर ने अयोध्या में करोड़ों का प्लॉट खरीदा है। इस प्लॉट में एक्टर अपना नया आशियाना बनाने वाले हैं। आपको बता दें कि अयोध्या में प्लॉट खरीदने  वाले बिग-बी पहले बॉलीवुड स्टार हैं। फैंस भी बिग-बी की धार्मिक आस्था देख उनकी तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। 

अयोध्या में घर बनाने वाले हैं अमिताभ 

अयोध्या को अब ग्लोबल स्प्रिचुअल कैपिटल के नाम से जाना जाने लगता है। वहां पर राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होने वाला है। ऐसे में अयोध्या का भी विकास तेजी से हो रहा है। कई सारे नए प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया गया है। हर किसी के मुंह पर अब राम नाम का जाप हो रहा है। ऐसे में अमिताभ बच्चन भी राम धुन में मगन होने के लिए तैयार हैं। 

PunjabKesari

'द सरयू' में खरीदा प्लॉट 

एक रिपोर्ट की मानें तो बिग बी ने अयोध्या के 7-स्टार प्रोजेक्ट 'द सरयू' में एक प्लॉट खरीदा है जो कि सरयू नदी के पास स्थित है। इसके कंस्ट्रक्शन का काम मुंबई बेस्ड डेवलपर 'द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा' को दिया गया है। प्रोजेक्ट की ये लोकेशन श्री राम जन्मभूमि मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर स्थित है। खबरों की मानें तो अमिताभ ने 10 हजार स्क्वायर फीट की जमीन खरीदी है। इसकी कीमत 14.5 करोड़ रुपये है। 

'मेरे दिल में अयोध्या के लिए खास स्थान'

बिल्डर के साथ बातचीत में एक्टर ने बताया कि वो वहां पर अपना घर बनाना चाहते हैं। अमिताभ ने कहा कि - 'मैं अयोध्या में 'द सरयू' के लिए 'द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा' के साथ इस यात्रा को शुरु करने के लिए एक्साइटेड हूं। एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में खास स्थान रखता है, अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृति समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे भी एक भावनात्मक संबंध बनाया है। यह अयोध्या की यात्रा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रुप से सह-अस्तित्व में होकर एक भावनात्मक टेपेस्ट्री का निर्माण करती है जो मेरे साथ गहराई से जुड़ती हैं। मैं वैश्विक आधात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं।' 

PunjabKesari

कंपनी ने किया अमिताभ का वेलकम 

कंपनी के चेयरमैन ने भी इसे अपनी कंपनी का एक माइलस्टोन मोमेंट बताया है। उन्होंने कहा कि -  'हम बहुत खुश हैं और अमिताभ बच्चन का द सरयू के पहले सिटीजन होने का स्वागत करते हैं जो कि मंदिर से तो 15 मिनट की दूरी पर है और अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी महज आधा घंटे की दूरी पर हैं।' 

अमिताभ को आया प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए बुलावा

आपको बता दें कि 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अमिताभ बच्चन को भी इनवाइट किया गया है। इसके अलावा रजनीकांत, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, राम चरण, दीपिका चिखलिया, अरुण गोविल, कंगना रनौत, रणदीप हुड्डा जैसे स्टार्स को भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निमंत्रण दिया गया है। 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

Related News