26 APRFRIDAY2024 6:55:00 AM
Nari

US में बढ़ा भारत का गौरव, भारतीय मूल की वकील सरिता कोमातिरेड्डी जिला जज के पद पर नियुक्‍त

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 May, 2020 10:54 AM
US में बढ़ा भारत का गौरव, भारतीय मूल की वकील सरिता कोमातिरेड्डी जिला जज के पद पर नियुक्‍त

भारत के लिए एक बार फिर गौरव का पल है, भारत की बेटी ने इस बार फिर देश का नाम विदेश में रोशन किया है। अमेरिका में एक बार फिर भारतीय महिला ने देश के गौरव को बढ़ाया है। भारतीय मूल की अभियोजक सरिता कोमातिरेड्डी को न्यूयार्क की संघीय अदालत में न्यायाधीश के पद पर नियुक्‍त किया गया है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने किया ऐलान

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने सोमवार को न्यूयार्क में एक संघीय अदालत में सरिता कोमातिरेड्डी को जिला जज के रूप में नामित किया। इसी साल 12 फरवरी को ट्रंप ने न्यूयार्क के पूर्वी जिले के लिए संयुक्त राज्य के जिला न्यायाधीश के रुप में काम करने के लिए कोमातिरेड्डी को नामित करने की घोषणा की थी।

व्हाइट हाउस ने ये भी बताया कि सोमवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने उनके नामांकन की प्रकिया को आगे बढ़ाया और इस प्रकिया को आगे बढ़ाते हुए अमेरिकी सीनेट को भेज दिया है। आपको बता दें कोमातिरेड्डी अमेरिका के कोलंबिया लॉ स्कूल में कानून पढ़ाती है।

PunjabKesari

अहम पदों पर काम कर चुकी है सरिता कोमातिरेड्डी

इससे पहले सरिता उसी जिले के पूर्व न्यायाधीश ब्रेट कवनुघ के अधीन काम कर चुकी है। वर्तमान समय में वह न्यूयॉर्क के पूर्वी जिले के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के अटॉर्नी कार्यालय में सामान्य अपराध की डिप्टी चीफ हैं। 

जून, 2018  से जनवरी, 2019 तक कोमातिरेड्डी अंतरराष्‍ट्रीय नारकोटिक्स और मनी लॉन्ड्रिंग की उप प्रमुख थीं। इसके साथ ही 2016-2019 में भी वे कंप्यूटर हैकिंग और बौद्धिक संपदा के समन्वयक के रूप में काम कर चुकी हैं। उन्होंने बीपी डीपवाटर होरिजन ऑयल स्पिल और ऑफशोर ड्रिलिंग पर राष्ट्रीय आयोग के वकील के रूप में भी काम किया।

Related News