19 MAYSUNDAY2024 2:22:42 AM
Nari

आलोक वैद-मेनन का नया लुक आया चर्चा में,  लहंगा चोली पहनकर लूटी लाइमलाइट

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Apr, 2023 11:30 AM
आलोक वैद-मेनन का नया लुक आया चर्चा में,  लहंगा चोली पहनकर लूटी लाइमलाइट

लेखक, कवि, हास्य अभिनेता, और सार्वजनिक वक्ता आलोक वैद-मेनन ने ना सिर्फ अपनी एक अलग पहचान बनाई है ब्लकि उन्होंने ट्रांस लोगों के समुदाय में के लिए हमेशा आवाज उठाई है। यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने  पुस्तकों, प्रदर्शनों और सोशल मीडिया उपस्थिति के माध्यम से लोगों तक अपना खास संदेश पहुंचाया है। 

PunjabKesari
आलोक वैद-मेनन ने धीरे-धीरे लैंगिक रूढ़ियों को तोड़ना और उनसे आगे बढ़ना सीखा है। हाल ही में उन्होने लहंगा चोली पहनकर फाटोशेट करवाया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। आलोक का कहना है कि उन्हें भारतीय पोशाक पहनना बेहद पसंद है। उनके मानना है कि उनके समुदाय के लोग खूबसूरत चीजों से वंचित क्यों रहे उन्हें भी सजना- संवरने का हक है।

PunjabKesari
आलोक वैद-मेनन ने अपने इस फोटोशूट के बाद इंटरव्यू में कहा- "मैं कौन हूं, मुझे क्या लगता है, मैं कहां हूं, और मैं कहां जा रहा हूं, यह बताने का मेरा एक तरीका है। मैं आनंदित होने के लिए कपड़े पहनता हूं, मैं वही करता हूं जो मुझे पसंद है"। उन्होंने कहा- "कभी-कभी, मैं भारतीय परिधानों को 'पश्चिमी' कपड़ों के साथ जोड़ती हूं; बटन-डाउन शर्ट के साथ लहंगे को स्टाइल करना, कॉकटेल ड्रेस के साथ झुमका वगैरह। फैशन में यही मज़ा है"। 

PunjabKesari
आलोक वैद-मेनन ने अपनी जिंदगी से जुड़े अनुभव को सांझा करते हुए कहा- मुझे  पूरे जीवन में धमकाया गया था, काश मैं सड़क पर चल पाता-और सार्वजनिक रूप से बिना किसी हमले के डर के रह पाता। काश मैं नफरत भरे मेल से प्रभावित हुए बिना अपनी एक छवि ऑनलाइन पोस्ट कर पाता। काश मुझे एक इंसान के रूप में देखा जा सकता... लेकिन मैं उस भविष्य के लिए इंतजार नहीं करने जा रहा हूं, मैं इसे अभी बनाने जा रहा हूं, यहां उन लोगों के साथ जो प्यार के लिए तैयार हैं,"।

PunjabKesari
आलोक की इस नए लुक की बात करें ताे आलोक हाफ लहंगा, मठपट्टी, चोकर और हैंड एक्सेसरी पहने दिखाई दे रहे हैं। लोग उनके हौंसले की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर का कहना है कि- इस तरह की हिम्मत आलोक वैद-मेनन ही कर सकते हैं। 

Related News