07 MAYTUESDAY2024 5:50:19 AM
Nari

अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री सैयद अहमद शाह बने डिलिवरी बॉय, जर्मनी में घर-घर पहुंचा रहे पिज्जा

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 25 Aug, 2021 06:04 PM
अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री सैयद अहमद शाह बने डिलिवरी बॉय, जर्मनी में घर-घर पहुंचा रहे पिज्जा

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होते ही वहां के लोगों की जिदंगी एक ही पल में बदल गई। इतना ही नहीं खास लोग भी अब आम हो गए है। दरअसल, बता दे कि अफगानिस्तान के पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत जर्मनी में पिज्जा बेच रहे हैं। पिज्जा कंपनी की यूनिफॉर्म पहने हुए वह जर्मन की सड़कों पर लीपजिग में साइकिल से पिज्जा डिलीवरी कर रहे हैं।

PunjabKesari

अफगानिस्तान में  IT मंत्री थे सैयद अहमद शाह सआदत 
इससे पहले वह अफगानिस्तान में  IT मंत्री थे और इस पद पर रहते हुए उन्होंने अफगानिस्तान में सेल फोन नेटवर्क को बढ़ावा दिया था। बाद में वे अफगानिस्तान छोड़कर जर्मनी चले गए।

PunjabKesari
 

डिलीवरी का काम करने में कोई शर्म की बात नहीं 
एक रिपोर्ट के अनुसार, सआदत ने बताया कि उन्होंने पिछले साल ही सूचना मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके और राष्ट्रपति गनी के बीच कई मसलों पर मतभेद थे। इस्तीफा देकर कुछ समय वे देश में ही रहे, लेकिन बाद में वह जर्मनी शिफ्ट हो गए। शुरुआत में सब अच्छे से चलता रहा, लेकिन बाद में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा और  पैसे की कमी होने के बाद उन्होंने पिज्जा डिलीवरी बॉय बनना तय किया। उनका कहना है कि डिलीवरी का काम करने में कोई शर्म की बात नहीं है।

PunjabKesari

अफगानिस्तान में तालिबान की ये है मिनिस्ट्री 
वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान में तालिबान ने कब्जा करते ही अपना शासन लागू कर दिया है। तालिबान ने  मंगलवार को अपनी अंतरिम सरकार के कई मंत्रियों का ऐलान किया है।  बता दें कि तालिबान ने मुल्ला सखाउल्लाह को कार्यवाहक शिक्षा मंत्री और अब्दुल बारी को उच्च शिक्षा मंत्री बनाया है। वहीं, सद्र इब्राहिम को अंतरिम गृह मंत्री बनाया गया है। वहीं, मुल्ला शिरीन को काबुल का गवर्नर और हमदुल्ला नोमानी को काबुल का मेयर बनाया गया है।
 

وزير الاتصالات والتكنولوجيا الأفغاني السابق سيد أحمد سادات يلجأ لمهنة توصيل طلبات الطعام على متن دراجة هوائية في مدينة لايبزيغ الألمانية التي وصلها نهاية عام 2020، بعد تخليه عن منصبه pic.twitter.com/zfFERbqCmD

— قناة الجزيرة (@AJArabic) August 24, 2021

Related News