29 APRMONDAY2024 12:18:19 PM
Nari

'बुनियाद' फेम एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन, लंबे समय से थे इस गंभीर बीमारी से पीड़ित

  • Edited By palak,
  • Updated: 11 Jun, 2023 11:28 AM
'बुनियाद' फेम एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन, लंबे समय से थे इस गंभीर बीमारी से पीड़ित

बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बहुत ही शॉकिंग खबर सामने आ रही है। फेमस एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन हो गया है। मंगल पंजाबी और हिंदी फिल्मों में एक्टिंग के साथ-साथ डायरेक्टर भी रह चुके थे। वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे जिसके बाद उन्होंने अब दुनिया को अलविदा कह दिया है। एक्टर के निधन के बाद उनका परिवार और फैंस सब में दुख का माहौल छा गया है।  

चल रहा था कैंसर का इलाज 

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर लंबे समय से लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती थे जहां उनका कैंसर का इलाज चल रहा था। लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ने के बाद एक्टर ने दम तोड़ दिया है। वहीं सबसे ज्यादा दुख की बात यह है कि एक्टर का 18 जून को जन्मदिन था परंतु जन्मदिन से एक हफ्ते पहले उन्होंने आखिरी सांस ले ली है। 

PunjabKesari

पंजाब के फरीदकोट जिले के रहने वाले थे मंगल 

एक्टर का जन्म पंजाब के फरीदकोट जिले में एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ था उन्होंने शुरुआत में पढ़ाई सरकारी स्कूल से की थी इसके बाद वह अपने पाप के साथ उत्तर प्रदेश में शिफ्ट हो गए थे जहां उन्होंने आगे की पढ़ाई लखीमपुर से की थी। 

PunjabKesari

थिएटर में भी कर चुके थे काम 

मंगल ने 1980 में एक्टिंग में पोस्ट ग्रेजुएट का डिप्लोमा कोर्स किया था इसके बाद उन्होंने दिल्ली में थिएटर में भी काम किया था। फिर साल 1986 में एक्टर ने टीवी शो कथा सागर के साथ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसी के बाद उन्हें टीवी शो 'बुनियाद' मिल गया जिसमें उन्होंने काफी शानदार परफॉर्मेंस दी थी। इसके अलावा एक्टर 'वो जूनून', 'किस्मत', 'द ग्रेट मराठा', 'पैंथर', 'साहिल', 'मौलाना आजाद', 'मुजरिम हाजिर', 'रिश्ता', 'युग' और 'नूरजहां' समेत कई सारे टीवी शोज में भी दिख चुके हैं। 

PunjabKesari

Related News