10 AUGWEDNESDAY2022 2:16:24 AM
Nari

पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती! 84 साल की दादी ने पूरी की Graduation

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 30 Jul, 2022 12:55 PM
पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती! 84 साल की दादी ने पूरी की Graduation

उम्र के जिस पड़ाव में अधिकतर लोग जीने की चाह छोड़ देते है उसी उम्र में एक महिला ने अपना सपना पुरा कर एक मिसाल कायम कर दी। 84 वर्षीय महिला ने साबित कर दिया है कि यदि मन में कोई किसी काम को करने की ठान ले तो फिर कोई भी उसका रास्ता नही रोक सकता है। 

PunjabKesari

हम बात कर रहे हैं मैक्सिको की एक महिला की जिनका नाम इरमा ग्लोरिया एस्क्विवेल है। उन्होंने  सेंट्रो बाचिलेराटो टेक्नोलोजिको एग्रोपेक्यूरियो (सीबीटीए) में अध्ययन करने के बाद हाई स्कूल से स्नातक करने के अपने आजीवन सपने को पूरा कर दिया है। 

PunjabKesari
एस्क्विवेल ने अपने परिवार वालों के साथ Graduation की डिग्री प्राप्त की। एस्क्विवेल की पोती,एल्बिस डेविला ने अपनी दादी के बेहद प्यारी तस्वीर शेयर की, जिसमें वह टोपी और गाउन पहने अपनी  डिग्री को पकड़ी दिखाई है। उनके चेहरे पर एक अलग ही खुशी दिखाई दे रही है। डेविला ने अपने पोस्ट में लिखा- हमें अपनी दादी  पर बहुत गर्व है, वह अपने एक और लक्ष्य को पूरा करने में सक्षम थी। वह अपने लक्ष्यों को कभी नहीं छोड़ने के लिए अनुसरण करने के लिए एक उदाहरण है। 

PunjabKesari
इरमा ग्लोरिया की और भी तस्वीरें सामने आई है, जिसमें वह अपने से छोटे सहपाठियों और शिक्षकों के साथ तस्वीर खिंचवा रही है। लोग उनके हौंसले की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं। 84 वर्षीय महिला ने साबित कर दिया है कि यदि मन में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो फिर रास्ते खुद ब खुद बन जाते है और इन रास्तों के बीच में फिर कोई रुकावट पैदा ही नही हो सकती। 
 

Related News