26 OCTMONDAY2020 9:26:42 PM
Nari

‘बैकग्राउंड डांसर’ से करियर की शुरूआत करने वाली सरोज खान जीत चुकी हैं 3 बार नेशनल अवार्ड

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 03 Jul, 2020 07:38 PM
‘बैकग्राउंड डांसर’ से करियर की शुरूआत करने वाली सरोज खान जीत चुकी हैं 3 बार नेशनल अवार्ड

बॉलीवुड की जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान अब हमारे बीच नहीं रही। 71 साल की उम्र में वो हम सब को अलविदा कह गई लेकिन वहीं अगर बात सरोज खान की प्रोफेशनल लाइफ की करें तो उन्होंने हिंदी सिनेमा के बहुत से कलाकारों को कोरियोग्राफ किया है। उनके जाने से पूरी इंडस्ट्री शोक में डूब चुकी है। सेलेब्स सोशल मीडिया पर उन्हें आखिरी विदाई दे रहे हैं। 

PunjabKesari
3 बार रही नेशनल अवार्ड विजेता 

आपको ये भी बता दें कि सरोज जी को अपने काम के लिए बहुत से अवार्ड भी मिल चुके हैं और वो तीन बार नेशनल अवार्ड विजेता रहा चुकी हैं। उनको फिल्म देवदास ,जब वी मेट के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी के लेल राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार मिल चुका है।  दूसरी बार फिर सरोज खान को फिल्म गुरू,  देवदास,  हम दिल दे चुके सनम और खलनायक के लिए ल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी पुरस्कार मिल चुका है। इतना ही नहीं उन्हें अमेरिकी कोरियोग्राफी अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

PunjabKesari

बैकग्राउंड डांसर के तौर पर शुरू किया था सफर 

वहीं बहुत कम लोगों को ये पता है कि सरोज खान ने अपने करियर की शुरूआत बतौर बैकग्राउंड डांसर से की। हालांकि उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम किया। सरोज खान को हवा हवाई गाने से असल पहचान मिली। इसके बाद सरोज खान ने हिंदी सिनेमा में जो भी गाने कोरियग्राफ किए वो सभी हिट रहे। सरोज खान ने माधुरी के साथ बहुत से गाने किए और वो सभी के सभी गाने हिट रहे। 

Related News