19 APRFRIDAY2024 5:42:44 AM
Nari

बॉलीवुड की 10 बेस्ट भाभी-ननद जोड़ियां, जिन्होंने निभाया रिश्ते का फर्ज

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 27 Jun, 2021 06:43 PM
बॉलीवुड की 10 बेस्ट भाभी-ननद जोड़ियां, जिन्होंने निभाया रिश्ते का फर्ज

बॉलीवड के फेमस कपल्स के बारे में तो आए दिन कुछ ना कुछ नया सुनने को मिल ही जाता है लेकिन प्यार मोहब्बत के अलावा भई ये कपल्स घर परिवार में और भी बहुत सारे रिश्ते निभाते हैं। शादी के बाद सास-ससुर, देवर, जेठ, जेठानी, ननद साला और साली ये सब नए रिश्ते जुड़े जाते हैं। भाभी और ननद का रिश्ता भी बड़ा खास होता है जिसे ये बॉलीवुड की खूबसूरत हसीनाएं बखूबी निभा रही हैं। चलिए आपको इन्हीं जोड़ियों के बारे में बताते हैं और साथ ही में बताते हैं कि इनका आपसी रिश्ता कैसे है... 

1. शिल्पा शैट्टी कुंद्रा और रीना कुंद्रा 

शिल्पा शैट्टी की सिर्फ अपनी सास या पति से ही नहीं बनती बल्कि रीना कुंद्रा के साथ भी उनके काफी अच्छे रिलेशन हैं हाल ही में रीना कुंद्रा अपनी भाभी शिल्पा की सपोर्ट में उतरी थी जब शिल्पा के बर्थ डे पर लोगों ने उन्हें राज की पहली शादी तोड़ने के लिएजिम्मेदार ठहराया था। इस पर उनकी ननद ने कहा था कि राज भाई की पहली शादी टूटने में शिल्पा इनवोल्व नहीं रहीं। एक्स भाभी को लेकर रीना ने कहा, 'मैंने हमेंशा कविता को अपनी बड़ी बहन माना । मैंने कभी नहीं सोचा था कि वो मेरे साथ ऐसा करेंगी। बता दें कि राज ने बताया था कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को बहन के पति यानि रीना के पति के साथ ही कई बार आपत्तिजनक स्थितियों में रंगेहाथ पकड़ा था जिसके चलते दो घर बर्बाद हो गए।' 

PunjabKesari

2. रानी मुखर्जी और ज्योति मुखर्जी 

रानी मुखर्जी अपनी भाभी ज्योति मुखर्जी से बहुत प्यार करती हैं। रानी के भाई ने परिवार की जिम्मेदारी गंभीरता से नहीं ली इसलिए रानी ने अपनी भाभी और उनके बच्चों की जिम्मेदारी खुद उठाई। दोनों एक दूसरे के साथ दोस्ती का रिश्ता भी निभाती हैं। 

PunjabKesari

3. ट्विंकल खन्ना और अल्का भाटिया 

ट्विंकल खन्ना की पति अक्षय कुमार ही नहीं बल्कि ननद अलका भाटिया से भी खूब जमती है। दोनों में अच्छी बॉडिंग है। ट्विंकल ने अल्का को उनके प्यार से मिलवाने में उनका सपो्र्ट किया दरसअल अल्का जिससे शादी करना चाहती थी वो उनसे 15 साल बड़ा और तलाकशुदा था । घर वाले इस बात के लिए मान नहीं रहे थे यहां ट्विंकल ने अल्का का सपोर्ट किया और इस शादी के लिए अक्षय को मनाया था। 

PunjabKesari

4. करीना कपूर खान, सोहा और सबा अली खान 

करीना कपूर की एक नहीं दो ननदें हैं सोहा और सबा अली खान।  करीना की दोनों के साथ अच्छी बॉंडिंग है हालांकि सोहा भी फिल्मी नगरी से हैं इसलिए दोनों अक्सर लाइमसाइट में रहती हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर ये एक दूसरे की तारीफ करती नजर आ ही जाती हैं। करीना और सोहा के बीच कभी नौंक-झौंक की खबरें भी नहीं सुनी गई। 

PunjabKesari

5. ऐश्वर्या राय बच्चन और श्वेता नंदा 

ऐश्वर्या राय बच्चन कई बार अपनी ननद श्वेता नंदा के साथ इवेंट में सपोर्ट हो चुकी हैं हालांकि ऐसी खबरें भी आई थी कि दोनों के रिश्ते के बीच खटास आ गई थी हालांकि कुछ समय बाद सब सही भी हो गया भई ये रिश्ता ही ऐसा है। जहां प्यार वहां हल्की नौंक-झौंक तो बनती ही है। श्वेता नन्दा ने ‘कॉफ़ी विद करण’ के शो में भी कहा था कि- ''वो ऐश्वर्या से बहुत प्यार करती है। इसके अलावा श्वेता ने अपने भतीजी आराध्या के बारे में कहा कि वो मेरी उम्र में मेरे बच्चों की तुलना में बहुत कुछ कर रही है।'' 

PunjabKesari

6. मीरा राजपूत कपूर और सनाह कपूर 

सनाह कपूर भले ही मीरा राजपूत की सगी ननद नहीं है लेकिन प्यार तो सगों से भी ज्यादा है। एक दूसरे अपनी सीक्रेट बात से लेकर वह शॉपिंग तक एक साथ करती हैं। 

PunjabKesari

7. अनुष्का शर्मा और भावना कोहली ढिंगरा 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के बारे में हर कोई जानता है। लेकिन विराट की बहन भावना कोहली के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। बता दें कि अनुष्का की उनकी बहन भावना के साथ भी खूब बनती हैं। भावना उन्हें भाभी नहीं छोटी बहन की तरह ही ट्रीट करती हैं। 

PunjabKesari

8. नीतू कपूर और रीमा जैन 

नीतू कपूर की दो ननदें हैं, रीमा जैन और ऋतु नंदा। ऋतु नंदा का स्वर्गवास हो चुका है। नीतू कपूर की शुरू से ही रीमा जैन से बहुत ज्यादा बनती थी दोनों अक्सर एक साथ समय भी बिताती हैं और सुख दुख भी साझा करती हैं। 

PunjabKesari

9. सोनाक्षी सिन्हा और तरुणा अग्रवाल 

शत्रुघन सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा अपनी भाभी तरूणा अग्रवाल के बहुत क्लोज हैं और तरुणा भी सोनाक्षी को छोटी बहन की तरह ही प्यार करती हैं। 

PunjabKesari

10. आलिया भट्ट और रिद्धिमा कपूर साहनी 

आलिया भट्ट भले ही ऑफिशियली कपूर खानदान की बहू नहीं बनी है लेकिन अक्सर ही वह अपनी होने वाली सासू मां नीतू कपूर और ननद रिद्धिमा पर प्यार लुटाती नजर आ ही जाती हैं।

PunjabKesari

Related News