26 APRFRIDAY2024 5:46:45 PM
Life Style

कभी फिरोज खान के घर खाना बना चुकी रानू क्यों हुई भीख मांगने को मजबूर, जानिए उनकी कहानी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 29 Aug, 2019 01:31 PM
कभी फिरोज खान के घर खाना बना चुकी रानू क्यों हुई भीख मांगने को मजबूर, जानिए उनकी कहानी

अपनी सुरीली आवाज से सोशल मीडिया पर छाई रानू मंडल का नाम आज हर किसी के जुबां पर हैं। रानू अपनी एक वीडियो से रातों-रात स्टार बनी गई। अब तो वह बॉलीवुड में भी एंट्री कर चुकी हैं। कहा जा रहा है कि उनका बॉलिवुड से नाता नया नहीं बल्कि बरसों पुराना है। चलिए आज हम आपको इस पैकेज में रानू की जिंदगी से जुड़ी एेसी बातें बताएंगे जिसे शायद ही आप जानते हो। 

 

एक्टर फिरोज खान के घर काम कर चुकी है रानू

खबरों की मानें तो रानू के हाथों का बना खाना कभी मशहूर फिल्म निर्माता एवं अभिनेता फिरोज खान खाया करते थे। जी हां, रानू फिरोज खान के घर में रहा करती थीं। वहां वह घर का सारा काम करती थीं। इतना ही नहीं फिरोज खान के दोनों बेटों फरदीन खान और संजय खान का ख्याल भी रखती थीं।

PunjabKesari

13 साल की उम्र में हुई शादी

बता दें कि रानू का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ। उनके पिता आदित्य कुमार फेरीवाला का काम करते थे। वह काफी छोटी थीं कि जब उनके माता-पिता की मौत हो गईं। केवल 13 साल की उम्र में उनकी शादी बाबुल मंडल से हुई और वह भी उन्हें छोड़कर चले गए। उनके एक बेटी भी हुई जिसने 10 साल पहले अपनी मां का साथ छोड़ दिया था।

PunjabKesari

कभी क्लब में गाया करती थी गाना

आर्थिक तंगी का शिकार होने पर रानू ने मजबूरी में गाना शुरू किया। जब वह 20 साल की थी तो वो अपने घर के नजदीक एक क्लब में गाना गाती थी। क्लब में रानू को रानू बॉबी नाम दिया गया था। तब उन्हें अच्छे पैसे भी मिलते थे लेकिन परिवार को लड़की का यूं क्लब में गाना अच्छा नहीं लगता था, लिहाजा उनका गाना छुड़वाकर दिया गया।

PunjabKesari

मजबूरन मांगनी पड़ी भीख

रानू की जिंदगी फिर बदली जब उनके पति बबलू मंडल की अचानक मौत हो गई। एक बच्ची को गोद में लिए रानू वापिस पश्चिम बंगाल में अपने गांव रानाघाट लौट आई। कुछ साल तो निकल गए लेकिन जब उनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं बचे तो उन्हें मजबूरन रानाघाट के रेलवे स्टेशन पर भीख मांगनी पड़ी। वो रोज स्टेशन के नजदीक की सीढ़ियों पर बैठ जाती और गाना गाती। लोग उनके गाने को सुनते हुए निकल जाते और कुछ पैसे दे जाया करते।

PunjabKesari

बेटी को पसंद नहीं था मां का भीख मांगना

वहीं उनकी बेटी को अपनी मां का भीख मांगना पसंद नहीं था और वो अपनी मां को छोड़कर चली गई। वही कुछ खबरों की मानें तो रानू की बेटी ने उनके लुक्स के चलते उन्हें छोड़ दिया था।

PunjabKesari

बता दें कि रानू की मानसिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं है कि वह सभी रिश्तेदारों को पहचान सकें। काफी मुश्किल से वह बेटी को पहचान पाईं। रानू की हालत अब भी ठीक नहीं है। उनको आज न तो पति का चेहरा याद है और न उसके बारे में बात करना चाहती हैं। कहा जाता है कि रानू को  एक न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर और वह पैनिक अटैक से पीड़ित हैं।

फेमस होने के बाद अब रानू की बेटी भी वापिस आ गई है। रानू के साथ कई सिंगर काम करना चाहते हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News