09 APRTHURSDAY2020 11:09:35 AM
Life Style

टिक टॉक से बनाई खुद की पहचान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 22 Feb, 2020 04:16 PM
टिक टॉक से बनाई खुद की पहचान

आज कल आपको टिक टॉक पर पूरे जहान की चीजें देखने को मिलेंगी...चाहे बात फू़ड की हो...म्यूजिक की हो , एक्टिंग की हो या फिर कॉमेडी की, टिक टॉक पर आपको हर वो वैराईटी मिल ही जाती है। इन वीडियोस को बनाने के लिए आपको ज्यादा पैसे भी नही खर्च करने पड़ते। टिक टॉक बनाते हर उस शख्स के दिमाग में फेमस होने का ख्याल आता है यही नही  टिक ट़ॉक पर तो ऐसे कई पॉपुलर क्रिएटर हैं जिन्होने अपनी पहचान टिक टॉक की वी़डियो से बनाई।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है
PunjabKesari
नगमा मिजकर -
नगमा मिजकप टिक टॉक की बेहद पॉपुलर स्टार है। वह कॉमेडी, सोशल मेसेज देने वाले वीडियो बनाती है। नगमा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि पहले उसकी फैमिली उसे स्पॉर्ट नही करती थी। बलॉगिंग का शौंक रखने वाली नगमा जॉब के साथ ब्लॉगिंग भी करती थी पर उसकी फेमिली को ये भी पंसद नही था। एक बार नगमा ने म्यूजिकली पर एक वीडियो अपलोड की जो लोगों ने बेहद पंसद की फिर इसके बाद नगमा के फॉलोअरस भी बड़ गए और बहुत सी कंपनियों ने उनसे संपर्क करना शुरू किया। अपनी टिक टॉक से फेमस हुई नगमा  ने नौकरी भी छोड़ दी थी और वे आज कई कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है इतना ही नही दीपिका जैसे स्टारस उनसे अपनी फिल्म तक की प्रोमशन भी करवा रहे है।

PunjabKesari
दूसरा नाम आता है गीत का
गीत की कहानी उन सब के लिए मिसाल है जो जिंदगी से बेहद शिकायते करते हैं।गीत एक दुरघर्टना का शिकार हो गई थी जिसके बाद वह न ही चल सकती थी, न ही दोड़ सकती थी...मानो गीत की जिंदगी रूक गई हो। एंक्टिग का सपना रखने वाली गीत ने डारेक्शन में काम करना शुरू किया जिसके बाद वह15-20 सेंकेड की वी़डीयोस बनाने लगी और धीरे धीरे वह टिक टॉक की मोटीवेशनल स्पीकर बन गई । आज वह अपनी वीडियो से कई लोगों को प्रेरित कर रही है।

PunjabKesari
तीसरा नाम आता है गुंजन तनेजा का वह फिटनेस वीडियो बनाती है। गुंजन ने एक बार फिटनेस के टिप्स की वीडियो डाली जिसे लोगों ने खूब पंसद किया . अपने इंटरव्यू में वे बताती है कि वह पहले खुद भी बहुत अनहैल्दी थी और उन्होने अपनी जिंदगी में बहुत सी मुशिकलेें देखी है। गुंजन अकसर टिक टॉक पर अपने फिटनेस की वीडियो डालती है और लाईफस्टाईल के बहुत से टिप्स भी देती है।

PunjabKesari
इसके बाद शिवानी कपिला का नाम भी इस लिस्ट में आता है। एचआर विभाग में जॉब करने वाली व मिडल क्लास फैमिली से बिलॉंग करने वाली शिवानी ने कभी नही सोचा था कि वह इतनी फेमस हो जाएंगी। महिला सशक्तीकरण जैसे मुद्दों पर वीडियो बनाने वाली गुंजन को लोगों ने बहुत स्पॉर्ट किया।

PunjabKesari
मेकअप वीडियो से पहचान बनाने वाली फीजा अबीदी के 3.0 मिलियन फैंस है। फिजा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि अकसर मुस्लिम लड़कियों को समाज में समर्थन नही मिलता है पर मेरे माता पिता ने मुझे पूरा स्पॉट किया। फीजा ने छोटी छोटी मेकअप की वीडियो बनाकर लोगों के दिलों में जगह बनाई। हालांकि बाकी लड़कियो की तरह वह भी एक आम लड़की की तरह ही अपनी जिंदगी बीताती थी। मेकअप आर्टीस्ट का  पैशन रखने वाली फीजा कईं मॉडल्स और एक्टर्स का मेकअप भी कर चुकी है।


PunjabKesari
यूं ही हसी मजाक में वीडिये बनाने वाली समीक्शा सूद के 17.9 मिलियन फैंस है । समीक्शा कहती है उन्होने तो एक दिन ऐसे ही टिक टॉक डाऊनलोड किया और वीडियो बनाने लगी पर धीरे धीरे मेरा काम लोगों को पंसद आने लगा और फिर मैं लोगों के मनोरंजन के लिए काम करने लगी। टिक टॉक के कंटेंट पर समीक्शा कहती है कि हम स्टारस पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है कि हम कुछ ऐसा न दिखाए जो लोगों को गलत संदेश दें।

अगर आप भी किसी टिक टॉक क्रिएटर के फैन है  तो हमें कमेंट बॉक्स में अपने फेवरेट क्रिएटर का नाम बताना न भूलें.......

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News